Deep Sea Diving के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 12:45:36 PM
Best Places for Deep Sea Diving

1. द ग्रेट ब्लू होल, बेलीज

ग्रेट ब्लू होल के बिना गहरे गोता लगाने की सूची पूरी नहीं होगी। यह 100 मीटर चौड़ा और 124 मीटर गहरा सिंकहोल है जो पिछले हिमयुग के दौरान बना था।


 
नीचे, आप राजसी करास्ट चूना पत्थर संरचनाओं को देखेंगे जो इसकी गहराई के अंधेरे में गिरते हैं। ऊपर से, ग्रेट ब्लू होल अपने गहरे पानी के साथ इसके गहरे अजूबों की पुष्टि करते हुए बहुत दिखाई देता है।

2. की लार्गो, संयुक्त राज्य अमेरिका

फ्लोरिडा संयुक्त राज्य में सबसे रंगीन और विविध गोता स्थलों में से एक है। यह गोता स्थान 55 मीटर गहरा है और पानी का तापमान लगभग 70F है।

यहां का सबसे लोकप्रिय आकर्षण नॉर्दर्न लाइट है। यह स्पीगल ग्रोव के साथ एक 300 फुट लंबा मलबे है जो बाद वाले की तुलना में उथला है

3. पिट, प्लाया डेल कारमेन, मेक्सिको

मेक्सिको में प्लाया डेल कारमेन के स्वर्ग पर, आपको द पिट मिलेगा। यह एक गुफा में गोता लगाने वाला स्थान है जो 36 से 121 मीटर तक है। यह एक जटिल गुफा प्रणाली है जिसमें एक छलांग है जो मुख्य रेखा की ओर जाती है।

इस सेनोट में, गोताखोरों का लक्ष्य वकुल्ला कमरा देखना है, यह सेव सिस्टम में एक विशाल आंत है। यदि आप गड्ढे में गोता लगाने की योजना बना रहे हैं, तो 100 फीट के भीतर कुछ भी देखने की उम्मीद न करें

4. यूटिला, होंडुरास

उत्तरी अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित गोता स्थलों में से एक कछुए हार्बर समुद्री रिजर्व के भीतर सीजे का ड्रॉप ऑफ है। यहां आप 300 मीटर तक उतर सकते हैं।

मनोरंजक गोताखोरों के लिए, सीमा आमतौर पर 130 फीट पर होती है, लेकिन स्थानीय लोगों के साथ उचित समन्वय के साथ टीईसी गोताखोर पूरी गहराई तक उतर सकते हैं।

5. सिपादान, मलेशिया

एशिया में सबसे अच्छे डाइविंग स्पॉट में से एक मलेशिया में सिपादान में स्थित है। यह एक पानी के नीचे का स्वर्ग है जो रंगीन मछलियों और प्रवाल संरचनाओं से भरा हुआ है। पानी के नीचे, गुफा प्रणालियाँ हैं जिन्हें हर tec गोताखोर देखना चाहता है। आप समुद्री कछुओं, डॉल्फ़िन, शार्क, चमकीली मछलियों और मछलियों के अन्य स्कूलों को भी देख सकते हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.