भारत में बड़ी आपदा! Omicron के बारे में आश्चर्यजनक रहस्योद्घाटन

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 10:10:27 AM
Big disaster in India! Surprising revelation about Omicron

नई दिल्ली: दिल्ली में Omicron वेरिएंट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जनवरी से मार्च के बीच दिल्ली में जिन लोगों की इस वायरस से मौत हुई उनमें से 97 फीसदी सैंपल में कोरोना संक्रमण का ओमाइक्रोन वैरिएंट पाया गया. लिए गए 578 नमूनों की जांच से पता चला कि उनमें से 560 में ओमाइक्रोन प्रकार के लक्षण थे। शेष 18 (3 प्रतिशत) में डेल्टा एसएमई कोरोना के लक्षण थे।

मार्च में, दिल्ली में जीनोम अनुक्रमण में सभी 504 नमूनों में ओमाइक्रोन संस्करण पाया गया था। अब दिल्ली में एक बार फिर संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. विशेषज्ञों ने इसके लिए मुख्य रूप से लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि कोरोना नियमों का पालन नहीं करना वायरस को दावत देना है.
 
ऐसे ही मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बुधवार को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया। साथ ही उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने को भी कहा है. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपनी बैठक में स्कूलों को बंद नहीं करने का भी फैसला किया। लेकिन विशेषज्ञों के परामर्श से, एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया के साथ आने का निर्णय लिया गया।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.