एसबीआई-एचडीएफसी-आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, वित्त मंत्री ने जारी किया बयान

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2023 02:52:25 PM
Big news for the customers of SBI-HDFC-ICICI Bank, Finance Minister issued a statement

बैंकिंग सिस्टम पर निर्मला सीतारमण: क्या आप किसी बैंक से लोन लेने की कोशिश कर रहे हैं और बैंक के चक्कर काट कर परेशान हैं तो इस खबर से आपको राहत जरूर मिलेगी.


जी हां, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बैंकिंग सिस्टम को आसान बनाने का आदेश दिया गया है। वित्त मंत्री की ओर से कहा गया कि बैंकों को ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बैंकिंग परिचालन को सरल बनाना चाहिए.

इससे ज्यादा से ज्यादा ग्राहक उनसे जुड़ सकेंगे। बैठक में वित्त मंत्री ने दिया सुझाव केंद्रीय वित्त मंत्री ने पिछले दिनों कहा था कि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए. इससे कर्जदारों के लिए प्रक्रिया आसान हो जाएगी।

वित्त मंत्री की ओर से बैंकों से यह भी कहा गया कि कर्ज देने के मानक सही होने चाहिए. यह सुझाव कुछ दिन पहले उद्योग जगत के प्रतिनिधियों और वित्त मंत्री के बीच हुई बैठक में दिया गया था।

इस दौरान निर्मला सीतारमण ने सभी बड़े बैंकों से इसे लागू करने को कहा. वित्त मंत्री के इस सुझाव का पालन करने से आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई और एचडीएफसी बैंक समेत सभी बैंकों के ग्राहकों को फायदा होगा. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि बैंकिंग प्रणाली को अधिक से अधिक ग्राहकों के अनुकूल बनाने की जरूरत है। आपको ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखना होगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.