Breakfast Recipe : ब्रेकफास्ट में हर रोज एक ही चीज खा रहे हैं तो परेशान न हो, कल ब्रेड भटूरे से कर सकते हैं दिन की शुरुआत, ये है आसान रेसिपी?

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Mar 2021 12:45:05 PM
Breakfast Recipe: If you are eating the same thing every day at breakfast, do not worry, tomorrow you can start the day with bread bhature, is this easy recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। ब्रेकफास्‍ट में आप बार-बार एक ही चीजें खा खाकर बोर हो गए हैं तो आपको कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहिये। ब्रेकफास्ट में हमें ऐसी चीजें बनानी चाहिये जो बॉडी के हिसाब से हेल्दी तो हो ही साथ ही इस्टेंट मेकिंग भी हो। सुबह-सुबह सभी जल्दी में होते हैं तो ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति ब्रेकफास्ट के लिए जल्दी बनने वाली चीजें ही सजेस्ट करते हैं। तो आज आप भी अपने दिन की शुरुआत ब्रेड भटूरे बनाकर कर सकते हैं। ब्रेड भटूरे खाने में बेहद स्‍वादिष्‍ट होते हैं। इनका अलग जायका आपका मूड बना देगा। इन्‍हें बनाना भी बहुत आसान है।

तो आइए आज जानते हैं ब्रेड भटूरे की स्पेशल रेसिपी...

साम्रगी
मैदा – 2 कप
सूजी – टेबल स्पून
8 ब्रेड स्लाइसेस
नमक – स्वादानुसार
दही –3 टेबल स्पून
जीरा – ½ टी स्पून
तेल – अवयस्कता अनुसार

बनाने का तरीका
सबसे पहले आप ब्रेड की स्लाइसेस के चारों किनारों के ब्राउन कलर के पार्ट को हटा दीजिये, और ब्रेड स्लाइस के सफेद भाग को मिक्सी से पीस लीजिए। अब ब्रेड पाउडर को एक बाउल में डालें और इसमें मैदा, जीरा, सूजी, नमक, दही डालकर अच्छी तरह मिला लीजिए।

अब इसमें थोड़ा-थोड़ा पानी डालकर आटा गूंथ लें। अब गुंथे हुए आटे को ढक्कर थोड़ी देर साइड रख दीजिए। अब एक कड़ाही में तेल डाल कर गरम कीजिए, अब आटे से लोई तोड़ कर छोटी-छोटी लोई बनाइए। इसके बाद आटे की लोई लेकर रोटी की तरह भटूरा बेल कर गरम तेल में डालें और धीमी आंच पर भटूरे को दोनों और ओर से तल कर प्लेट में निकाल कर अलग रख लीजिए। इसी तरह सारे भटूरे बनाइए। और मजे से इनका स्वाद लिजिये।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.