नए साल की शुरुआत के दौरान घर पर ये चीजें लाएं

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Dec 2020 01:54:02 PM
Bring these things at home during the beginning of New Year

नए साल 2021 के लिए कुछ ही समय बचा है। हर कोई नए साल से उम्मीद कर रहा है कि यह अच्छा और खुशी लाएगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नए साल की शुरुआत में खुशनुमा माहौल के लिए आप घर में क्या ला सकते हैं।

पिरामिड- कहा जाता है कि नए साल की शुरुआत में घर में पिरामिड रखना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि पिरामिड का आकार उत्तर-दक्षिण अक्ष पर होने के कारण। यह ब्रह्मांड में ज्ञात और अज्ञात शक्तियों को अवशोषित करता है और अपने अंदर एक ऊर्जावान वातावरण बनाता है। घर में सब अच्छा रहेगा।

धातु का कछुआ - नए साल की शुरुआत में, लोगों को घर में मिट्टी और लकड़ी के छोटे कछुए लाने चाहिए। आप चाहें तो धातु का कछुआ भी ला सकते हैं। धातु चांदी के पीतल के कछुए को उत्तर दिशा में लाना शुभ होगा।

मोती शंख- यदि नववर्ष पर दक्षिणावर्ती शंख और मोती शंख घर में लाया जाता है, तो यह बहुत शुभ होता है। मोती का गोला थोड़ा चमकदार होता है और अगर शंख की पूजा विधि-विधान से की जाए और तिजोरी में रखी जाए तो आय में वृद्धि होगी।

ठोस चांदी का हाथी - कहा जाता है कि इसे नए साल के पहले दिन घर में रखना चाहिए, राहु और केतु प्रभावित नहीं होते हैं। इसके अलावा इससे घर में शांति और सुख समृद्धि बनी रहती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.