Facebook पर केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Dec 2021 12:00:50 PM
Case filed on Facebook, know what is the matter

लॉकडाउन के बीच लोगों को घरों तक सीमित रखना पुलिस के लिए अब सोशल मीडिया एक बड़ी चुनौती बन गया है। फेसबुक, व्हाट्सएप पर लोग आपत्तिजनक धार्मिक, जातिगत, व्यक्तिगत संदेश भेजकर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। हाल के दिनों में जिला पुलिस ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर नकेल कसी है. पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छह लोगों के खिलाफ चार मामले दर्ज किए हैं और एक को हिरासत में ले लिया गया है। विधायक ने अभद्र टिप्पणी करने का मामला भी दर्ज कराया है।

विधायक के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी : कोतवाली क्षेत्र के पचौरी परिसर निवासी सदर विधायक राजकुमार यादव ने सीओ सिटी से शिकायत की कि भूपेंद्र सिंह चौहान ने उनके फेसबुक अकाउंट पर उनके ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने अपनी सामाजिक छवि खराब करने की कोशिश की है। विधायक ने आरोपी के खिलाफ कड़ी जांच की अपील की है। सूचना मिलने पर पुलिस ने सीओ सीटी अभयनारायण राय के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 व 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले में शामिल हो गई है।


 
करहल में सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करहल थाना एसएसआई ओंकारनाथ यादव ने करहल पुलिस को सूचित किया और शिकायत की कि कस्बा करहल के मोहल्ला जटवां निवासी मोहम्मद शहीद के पुत्र मोहम्मद चमन ने फेसबुक पर सरकार के खिलाफ अधिक धार्मिक टिप्पणी की थी. मामले की जांच में शिकायत सही पाई गई। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी चमन को मोहल्ला जाटवां में रिश्वत देने के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से मोबाइल भी बरामद किया गया है। करहल पुलिस ने युवक के खिलाफ महामारी अधिनियम की धारा 3 धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 188, 269, 270, 295, 505, धारा 54 के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.