सावधान! / हस्तमैथुन की आदत इतनी भारी पड़ सकती है, 20 साल के युवक के साथ हुई यह दर्दनाक घटना

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 02:55:14 PM
Caution! / The habit of masturbation can be so overwhelming, this traumatic event happened to a young man of 20 years

सीमा के भीतर कुछ भी करना अच्छी बात है। बहुत तेज नहीं। हस्तमैथुन की आदत के चलते 20 साल के एक शख्स का बुरा हाल है.

  • स्विट्जरलैंड के युवक को लगी हस्तमैथुन की आदत भारी
  • न्यूमोमेडियास्टिनम नामक एक दुर्लभ स्थिति उत्पन्न हुई
  • फेफड़ों में गंभीर चोट
  • हर काम को मर्यादा में करने से अच्छा है

स्विट्जरलैंड में 20 साल के एक शख्स को हस्तमैथुन करने की आदत थी. उनके फेफड़ों में दुर्लभ चोट है। जिसके चलते इस शख्स को बाद में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में ये पूरा मामला सामने आया है.

रेडियोलॉजी केस रिपोर्ट्स के मई अंक में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़के ने बिस्तर पर हस्तमैथुन करते समय सीने में तेज दर्द और सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की। उसे अस्पताल ले जाया गया।

जांच के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि मरीज का चेहरा सूजा हुआ था। जैसे ही वह अंदर और बाहर सांस ले रहा था, अलग-अलग कर्कश आवाजें सुनाई दीं। उनके केस हिस्ट्री से पता चलता है कि वे हल्के किस्म के अस्थमा के मरीज भी हैं।

 

न्यूमोमेडियास्टिनम नामक एक दुर्लभ स्थिति

रोगी की छाती के एक्स-रे में न्यूमोमेडियास्टिनम नामक एक दुर्लभ स्थिति दिखाई दी। उनके फेफड़ों को भी नुकसान पहुंचा है। उन्हें ऑक्सीजन की उच्च खुराक की भी आवश्यकता थी।

न्यूमोमेडियास्टिनम फेफड़ों या अन्नप्रणाली में शारीरिक चोट के कारण हो सकता है। वह स्थिति अनायास भी उत्पन्न हो सकती है। इस प्रकार की चोट युवा पुरुषों में होने की संभावना अधिक होती है। यह तीव्र अस्थमा के रोगियों में और यहां तक ​​कि ज़ोरदार व्यायाम के दौरान भी हो सकता है।

वह जल्दी ठीक हो गया और चार दिन बाद छुट्टी दे दी गई

डॉक्टरों ने युवक को आईसीयू में ऑब्जर्वेशन में रखा है। सीने में दर्द को कम करने के लिए उन्हें एंटीबायोटिक्स दी गई थी। सौभाग्य से वह जल्दी ठीक हो गया और चार दिन बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

रिपोर्ट में, डॉक्टरों ने नोट किया कि न्यूमोमेडियास्टिनम का मामला असामान्य था क्योंकि चोट हस्तमैथुन के कारण हुई थी।

हालांकि आम जनता को इस घटना से घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसी घटनाएं दुर्लभ हैं और इन्हें ठीक किया जा सकता है। हालांकि, अगर कुछ भी सीमा के भीतर नहीं किया जाता है, तो वह हानिकारक होता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.