CBSE : कक्षा 12 शारीरिक शिक्षा परीक्षा विश्लेषण छात्रों ने पेपर को बताया आसान , कहा - लंबा नहीं था पेपर

Samachar Jagat | Friday, 03 Jun 2022 12:33:53 PM
CBSE: Class 12 Physical Education Exam Analysis Students told the paper easy, said - the paper was not long

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने  2 जून, 2022 को कक्षा 12 की शारीरिक शिक्षा परीक्षा का समापन किया। इस वर्ष की परीक्षा, कठिन नहीं थी और इसे आसान  मध्यम श्रेणी में रखा गया था। छात्रों ने कहा कि क्वेश्चन पेपर ने सैंपल पेपर की कॉपी की।  जिससे परीक्षा काफी आसान हो जाती है। यह तीनों वर्गों के लिए लागू था।  विद्यार्थियों के अनुसार पेपर आसान था क्योंकि प्रश्न सीधे पाठ्य पुस्तक से थे।   विशेषज्ञों के अनुसार, प्रश्न भी बहुत सीधे थे, जिसका अर्थ है कि जिन छात्रों ने एनसीईआरटी द्वारा जारी पुस्तकों और नमूना पत्रों का अच्छी तरह से अध्ययन किया है, वे इस वर्ष की शारीरिक शिक्षा परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

साथ ही, छात्रों को समय पर अपनी परीक्षा पूरी नहीं करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं थी। शिव नादर स्कूल, गुरुग्राम में खेल विभाग की एचओडी अनुराधा शर्मा ने कहा, "छात्रों को समय प्रबंधन के संबंध में किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा और वे सभी निर्धारित समय के भीतर पेपर पूरा कर सके।" सीबीएसई कक्षा 12 टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 15 जून, 2022 को समाप्त होने वाली है। अगली परीक्षा 4 जून, 2022 को 'एनसीसी, सूचना प्रौद्योगिकी, आशुलिपि (अंग्रेजी)' के लिए है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.