CBSE Term-2 Exams 2022: परीक्षा के दौरान आचरण के तौर-तरीकों पर लाइव वेबकास्ट आयोजित करें

Samachar Jagat | Monday, 25 Apr 2022 02:02:27 PM
CBSE Term-2 Exams 2022: Hold live webcast on modalities for conduct during exams

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) सोमवार, 25 अप्रैल को 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षाओं 2022 के तौर-तरीकों पर एक लाइव वेबिनार की मेजबानी करेगा। लाइव वेबिनार परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ अधिकारियों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को स्पष्ट करने के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। सीबीएसई ने कहा

सीबीएसई के अध्यक्ष, विनीत जोशी द्वारा मुख्य भाषण, 2022 में दिन के दौरान 10 वीं और 12 वीं की टर्म 2 परीक्षाओं के आयोजन के तौर-तरीकों पर लाइव वेबिनार की शुरुआत करेगा। लाइव वेबिनार का रिकॉर्ड किया गया संस्करण भी छात्रों के देखने के लिए YouTube चैनल पर उपलब्ध है। "बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के साथ-साथ अधिकारियों की भूमिकाओं और दायित्वों को समझाने के लिए एक लाइव वेबकास्ट करने के लिए सहमत हो गया है। YouTube चैनल पर, लाइव वेबिनार उपलब्ध होगा" एक बयान में, सीबीएसई ने कहा।


 
बोर्ड ने सभी स्कूलों को वेबकास्ट का सीधा प्रसारण देखने के लिए एक सिस्टम स्थापित करने का निर्देश दिया है। सीबीएसई ने कहा, "यह भविष्य के सभी मुद्दों को भी रोकेगा, और बोर्ड स्कूलों और छात्रों के सहयोग से परीक्षाएं सुचारू रूप से आयोजित करने में सक्षम होगा।" इस वेबिनार में सभी स्कूलों को भाग लेना अनिवार्य है। बोर्ड ने आगे कहा कि कोई भी स्कूल जो वेबिनार देखने के लिए दिशानिर्देशों का पालन नहीं करता है, उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.