Omicron खतरे के बीच घर में इस तरह मनाएं क्रिसमस

Samachar Jagat | Friday, 24 Dec 2021 11:30:57 AM
Celebrate Christmas in this way at home amid Omicron danger

क्रिसमस आने में सिर्फ एक दिन बाकी है। हर जगह क्रिसमस की धूम मची हुई है, लेकिन इस माहौल के बीच लोगों को कोरोना वायरस के नए संस्करण ओमाइक्रोन का खतरा अधिक है। आप सभी देख रहे होंगे कि इन दिनों ओमाइक्रोन के मरीज बढ़ रहे हैं, इसलिए हम सभी के लिए जरूरी है कि हम घर पर रहें और अपने परिवार और बच्चों के साथ त्योहार का आनंद लें. अब आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने बच्चों के साथ घर पर ही इस त्योहार को मना सकेंगे और वो भी मस्ती के साथ। आपको और आपके बच्चों को भी यह बहुत पसंद आएगा।

बच्चों से बात करें - अगर आप क्रिसमस मनाना चाहते हैं और बाहर नहीं जाना चाहते हैं तो क्रिसमस के दिन बच्चों को दें और बच्चों से बात करें. इस बीच, उन्हें ओमाइक्रोन की गंभीरता के बारे में बताएं। उन्हें प्यार से समझाएं और घर पर पार्टी करने का आइडिया दें।


 
घर पर पार्टी की तैयारी करें - अगर आप क्रिसमस को घर पर ही मनाना चाहते हैं तो आप अपने बच्चों को क्रिसमस ट्री सजाने का काम दे सकते हैं ताकि बच्चे इसका भरपूर आनंद उठा सकें। आप भी उनके पेड़ को सजाने में मदद करें। घर को सजाने के लिए आप बच्चों को टास्क भी दे सकते हैं।

घर के बने व्यंजन - आप जानते ही होंगे कि क्रिसमस पर केक बनाए जाते हैं. बहुत से लोग इस दिन बाहर से केक खरीदते हैं, लेकिन अगर आप घर का बना खाना चाहते हैं तो क्रिसमस के दिन बच्चों के साथ केक बना सकते हैं। इससे बच्चों को काफी मजा आएगा। साथ ही आप घर का बना सामान भी खा सकेंगे।

गेम्स - बच्चों के लिए कुछ गेम प्लान करें। क्रिसमस पर गेम खेलने से वे फिजिकली एक्टिव भी हो जाएंगे और एक दूसरे के साथ डांस करने में मजा आएगा। आप चाहें तो गेम्स के बाद उन्हें कुछ गिफ्ट भी कर सकते हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.