ISRO में नौकरी पाने का मौका, जानिए पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Apr 2022 10:48:28 AM
Chance to get a job in ISRO, know full details

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के तहत नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर ने जूनियर रिसर्च फेलो, रिसर्च एसोसिएट और रिसर्च साइंटिस्ट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर में जेआरएफ, आरए और रिसर्च साइंटिस्ट के लिए कुल 55 रिक्तियां हैं। इस भर्ती के लिए नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (एनआरसी) के पोर्टल nrsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:-


 
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 8 मई, 2022

पदों का विवरण:-

जूनियर रिसर्च फेलो - 12 पद

रिसर्च एसोसिएट - 2 पद

रिसर्च साइंटिस्ट - 41 पद

शैक्षिक योग्यता:-

जेआरएफ- रिमोट सेंसिंग/जीआईएस/रिमोट सेंसिंग में एमटेक/एमई या एमएससी एग्रीकल्चर और सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक/बीई के साथ जीआईएस/जियोइनफॉरमैटिक्स/जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी/स्पेशियल इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी किया होना चाहिए.

रिसर्च एसोसिएट - संबंधित विषय में एमएससी और बीएससी के साथ बॉटनी/पारिस्थितिकी/वानिकी/पर्यावरण विज्ञान/वन्यजीव जीव विज्ञान में पीएचडी.

रिसर्च साइंटिस्ट- एमई या एम.टेक रिमोट सेंसिंग/जीआईएस/रिमोट सेंसिंग और जीआईएस/जियोइनफॉरमैटिक्स/जियोमैटिक्स/जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी/स्पेशियल इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में किया होना चाहिए.

इसे कहां पोस्ट किया जाएगा:-

चयनित उम्मीदवारों को एनआरएससी-भू केंद्र, शादनगर कैंपस, रंगार्डी जिला, तेलंगाना या एनआरएससी, बालानगर हैदराबाद के रूप में तैनात किया जा सकता है। हालाँकि, NRSC को भारत में कहीं भी और जब भी आवश्यक हो, उम्मीदवारों को तैनात करने का अधिकार है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.