Travel News : भारतीयो के लिए इंटरनेशनल वैकेशन के सबसे सस्ता देश

Samachar Jagat | Monday, 18 Jul 2022 03:11:01 PM
Cheapest Countries for International Vacations for Indians

एक इंटरनेशनल वैकेशन का प्लान बनाना कोई आसान काम नहीं है।  इंटरनेशनल वैकेशन के लिए आपको बहुत पैसो की जरुरत होती है। बजट की चिंता हमेशा  इंटरनेशनल वैकेशन को केंसिल करा देती है। लेकिन अब और नहीं, क्योंकि भारत से यात्रा करने के लिए सस्ते देशों की एक विशाल सूची है जिसमे  आपको बजट की चिंता किए बिना अपने सपने को साकार करने का मौका देगी।

थाईलैंड

बजट के अनुकूल लोगों के लिए थाईलैंड सबसे अधिक यात्रा करने वाला पर्यटन स्थल है और यह दुनिया का 20 वां सबसे अधिक आबादी वाला देश है। यह आपको दोस्ताना और मिलनसार लोगों के साथ बातचीत करने का अनुभव मिलेगा।  शहर की पार्टियों के लिए बैंकॉक, नाइटलाइफ़ के लिए पटाया, माउंटेन ट्रेकिंग के लिए च्यांग राय, और खूबसूरत प्राचीन समुद्र तटों के लिए कोह समुई और क्राबी शामिल हैं।

भूटान
जब बजट में इंटरनेशनल वैकेशन बनाने की बात आती है तो भूटान को सूची में पहला स्थान माना जाता है। यह भारत से यात्रा करने के लिए सबसे सस्ते देशों में से एक है।  असली घाटियों से लेकर राजसी मठों तक, यहां देखने के लिए बहुत कुछ है। इस देश का मुख्य आकर्षण ताकत्संग मठ है जो एक ऊंचे स्थान पर स्थित है।

श्री लंका

मंत्रमुग्ध कर देने वाले समुद्र तटों, विचित्र स्थानों, ऐतिहासिक स्मारकों, हिल स्टेशनों, चहल-पहल वाले शहरों और मुंह में पानी लाने वाले समुद्री भोजन के साथ ऐसे स्थान हैं जो आपको शांति और अराजकता का अहसास कराएगा । अगर आप शहरी जीवन चाहते हैं, तो कोलंबो और नेगोंबो सबसे अच्छे विकल्प हैं। अगर ठंड का मौसम, चाय के बागान और झरने आपको आकर्षित करते हैं। 

नेपाल
नेपाल भारत के सबसे मित्रवत पड़ोसी देशों में से एक है जो कम बजट  में घूमने के लिए काफी प्यारा देश  है। असली परिवेश और सुंदर परिदृश्य की एक विशाल श्रृंखला पेश करते हुए  यह स्थान एक ट्रेकर का स्वर्ग है। एडवेंचर के दीवाने लोगों के लिए एक घर, नेपाल भारत से आने वाले लोगों के लिए  सबसे किफायती देशों में से एक है।
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.