Summer Special: गर्मियों में सबसे स्वादिष्ट लगता है चॉकलेट मिल्क शेक

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Apr 2022 02:53:57 PM
Chocolate milk shake seems to be the most delicious in the summer

गर्मी के दिनों में लोग ठंडा खाना पसंद करते हैं और इन दिनों चॉकलेट मिल्क शेक बनाकर पीने का अलग ही मजा होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप चॉकलेट मिल्क शेक कैसे बना सकते हैं.

चॉकलेट मिल्क शेक बनाने की सामग्री-
11/2 -2 टेबल स्पून चॉकलेट सिरप
1 कप ठंडा दूध
3/4 कप वेनिला या चॉकलेट आइसक्रीम
व्हीप्ड क्रीम, सजाने के लिए (वैकल्पिक)


 
चॉकलेट मिल्क शेक बनाने की विधि- सबसे पहले मिक्सी के एक बड़े जार में ठंडा दूध डाल दें. फिर इसमें वनीला आइसक्रीम या चॉकलेट आइसक्रीम डालें। वहीं, अगर आपको ज्यादा चॉकलेट का स्वाद पसंद है तो चॉकलेट आइसक्रीम डालें। फिर चॉकलेट सिरप डालें। अब इसे अच्छी तरफ से मिक्सी में पीस लें ताकि आइसक्रीम की गुठलियां न रह जाएं. अब अंत में इसे एक गिलास में निकाल लें और व्हीप्ड क्रीम और चॉकलेट सिरप से सजाएं। एक चॉकलेट मिल्क शेक तैयार है. वैसे आप ज्यादा चॉकलेट के स्वाद के लिए चॉकलेट सिरप की मात्रा 2-2.5 टेबल स्पून बना सकते हैं. इसके अलावा आप या तो होममेड चॉकलेट सिरप या रेडीमेड चॉकलेट सिरप का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, अगर चॉकलेट सिरप उपलब्ध नहीं है तो आप इसे कोको पाउडर का इस्तेमाल करके घर पर बना सकते हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.