केरल में परंपरा और उत्साह के साथ मनाया जा रहा क्रिसमस का त्यौहार

Samachar Jagat | Saturday, 25 Dec 2021 02:03:15 PM
Christmas festival being celebrated with tradition and enthusiasm in Kerala

तिरुवनंतपुरम। केरल में ईसाई समुदाय के लोगों ने पारंपरिक उत्साह के साथ शनिवार को क्रिसमस का त्यौहार मनाया। राज्यभर के चर्चों में आधी रात को श्रद्धालुओं ने एकत्र होकर प्रार्थना की तथा वरिष्ठ बिशप और पादरियों ने क्रिसमस का संदेश दिया।

राजधानी में सायरो मलंकारा कैथोलिक चर्च के सेंट मैरीज कैथेड्रल में आधी रात को एकत्र हुए लोगों को कार्डिनल मार बसेलियोस क्लीमिस ने प्रवचन सुनाया। इसके अलावा कोच्चि में सायरो मालाबार कैथोलिक चर्च में कार्डिनल मार जॉर्ज एलनचेरी ने क्रिसमस का उपदेश दिया।

प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में लोगों ने अपने घरों को रंग-बिरंगी रोशनी और क्रिसमस ट्री से सजाया और पारंपरिक पकवान बनाए। श्रद्धालुओं ने कहा कि पिछले साल क्रिसमस के मौके पर कोविड-19 प्रतिबंध लागू थे लेकिन इस साल ऐसा कुछ भी नहीं है।

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के प्रसार से बचने के लिए लोगों ने मास्क, सेनिटाइजर और सामाजिक दूरी बरकरार रखने जैसे नियमों का पालन किया। केरल में अब तक ओमीक्रोन से संक्रमण के 37 मामले सामने आ चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.