TV ही नहीं फिल्मों में भी धूम मचा चुके हैं CID के अभिजीत

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 09:11:14 AM
CID's Team Abhijeet have made a splash in acting industry

टीवी शो सीआईडी ​​में अभिजीत का किरदार निभाने वाले आदित्य श्रीवास्तव का आज जन्मदिन है। आदित्य श्रीवास्तव का जन्म 21 जुलाई 1968 को इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। और आज वह अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। आदित्य श्रीवास्तव हिंदी सिनेमा और टीवी की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। आज लोग उनके नाम से नहीं अभिजीत के नाम से जानते हैं।

 

आदित्य एक अभिनेता और थिएटर कलाकार हैं। विश्व प्रसिद्ध टीवी शो सीआईडी ​​में सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत की भूमिका निभाने के बाद उन्हें घर-घर में लोकप्रियता मिली। आदित्य ने न सिर्फ टीवी बल्कि कई फिल्मों में भी काम किया है। इस सूची में सत्या, गुलाल, फाइव, ब्लैक, कालू और दिल साथ कहीं जाने शामिल हैं। आदित्य के पिता की बात करें तो उनका नाम मिस्टर डी एन श्रीवास्तव था और वह एक बैंकर थे। आदित्य ने अपनी निजी पढ़ाई सुल्तानपुर और इलाहाबाद से पूरी की है। जब वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे, तब उन्हें संगीत समिति में थिएटर करने का मौका मिला।

 


आदित्य को पहली बार शेखर कपूर की बैंडिट क्वीन से हिंदी सिनेमा में अभिनय करने का मौका मिला। उन्होंने फिल्म में पुट्टीलाल की भूमिका निभाई थी। 1995 में मुंबई आने के बाद आदित्य ने टीवी विज्ञापन और वॉयस ओवर आर्टिस्ट के रूप में काम किया। आदित्य को आपने ब्योमकेश बख्शी, रिश्ते, नया दौर, ये शादी नहीं, आहट जैसे शोज में देखा होगा. हालांकि आज वह सीआईडी ​​के अभिजीत के नाम से मशहूर हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.