Coconut Benefits : नारियल सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं चेहरे के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है

Samachar Jagat | Friday, 26 Nov 2021 01:17:57 PM
Coconut is very beneficial not only for health but also for the face

खूबसूरती का दीवाना तो हर कोई होता है, ये सच है। चाहे आप लड़का हो या लड़की, अपना ख़्याल रखें। खूबसूरत और आकर्षक दिखने की चाहत हर लड़की की होती है। जी हां खासतौर पर लड़कियां आकर्षक दिखने के लिए लगातार प्रयासरत रहती हैं। अपने लुक को बढ़ाने के लिए अपनी आंखों, होठों और चेहरे पर पूरा ध्यान दें। आज हम आपके साथ कुछ अनोखे ब्यूटी टिप्स शेयर करने जा रहे हैं। नारियल पानी आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। हम कुछ ऐसे फायदों के बारे में जानेंगे जो आपको नारियल पानी पीने के लिए भी राजी करेंगे। बेहतर स्वास्थ्य और शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने सहित नारियल पानी पीने के कई फायदे हैं।

खास ब्यूटी टिप्स-
 
* अगर आप अपने बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो हफ्ते में दो बार नारियल के तेल से बालों की मसाज करें। नारियल का तेल आपके बालों को पोषण देता है।


 
* ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोजाना खाली पेट नारियल पानी का सेवन करें। नारियल पानी आपके पाचन तंत्र को मजबूत करता है। नारियल पानी में ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो आपके ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करते हैं।

 

 

* अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो दिन में कम से कम 8 गिलास पानी का सेवन करें। खूब पानी पीने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और आपकी त्वचा में निखार आता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.