Corona Havoc New Strain : कोरोना का न्यू स्ट्रेन तोड़ रहा है सारे रिकॉर्ड, ये 3 लक्षण दूसरी लहर का संकेत दे रहे हैं? इन्हें नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी

Samachar Jagat | Thursday, 08 Apr 2021 11:02:29 AM
Corona Havoc New Strain: Corona's New Strain Is Breaking All Records, Are These 3 Symptoms Indicating The Second Wave? They may have to be ignored

लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना माहमारी दुनियाभर में फिर से पैर पसार रही है। माना जा रहा है कि कोरोना का दूसरा स्ट्रेन पहले वाले से भी ज्यादा घातक है। एक साल से हम कोरोना वायरस के प्रमुख लक्षणों से वाकिफ हो चुके हैं। दूसरी लहर में संक्रमण के उछाल और मामलों की बढ़ोतरी को देखा जा रहा है। शोधकर्ता लोगों को सावधान कर रहे हैं कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर संक्रमण के तरीके में बदलाव से लक्षण बढ़ा रही है।

उन्होंने लिस्ट में नए अप्रत्याशित लक्षणों को जोड़ते हुए चौकन्ना रहने को कहा है। कोविड-19 के आम लक्षणों में बुखार, बदन दर्द, स्वाद और गंध का क्षरण, ठंड लगना, सांस फूलना शामिल हैं। अब, कई रिसर्च में सुझाया जा रहा है कि पिंक आई, सुनने में परेशानी जैसे लक्षण सामने आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि एक बार वायरस की चपेट में आने पर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जैसी बीमारी से भी जूझना पड़ सकता है।

चीन में किए गए एक रिसर्च के मुताबिक, गुलाबी आंख या कंजक्टिवाइटिसपिंक कोविड-19 संक्रमण का भी एक लक्षण माना जा रहा है। आंख लाल, सूजनयुक्त और पानी वाली हो जाती है। साथ ही बहरापन या सुनने में परेशानी-बहरापन या कान का बजना भी कोरोना वायरस के संकेत हो सकते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.