देश के 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में Corona संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से कम

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Oct 2020 09:00:02 PM
Corona infection rate in 20 states and union territories of the country is less than the national average

नयी दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए नौ करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है, वहीं संक्रमण की दर 8.०4 प्रतिशत हैं और इनमें ''लगातार कमी’’ आ रही है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने कहा कि देशभर में लगातार बड़ी संख्या में जांच के कारण भी कोविड-19 मामलों को राष्ट्रीय स्तर पर कम करने में मदद मिली है। मंत्रालय ने कहा,'' यह इस बात का संकेत देता है कि संक्रमण के प्रसार को प्रभावी तरह से नियंत्रित किया जा रहा है।’’ इसने कहा कि बीस राज्यों और केंद्रशासित क्षेत्रों में संक्रमण के मामलों की दर राष्ट्रीय औसत से कम है। संक्रमण के मामलों की दर 8.०4 प्रतिशत है और इसमें लगातार गिरावट आ रही है।

भारत में हाल के दिनों में संक्रमण से ठीक होने के मामले नए मामलों की तुलना में अधिक हैं। मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 8,26,876 है, जो कुल मामलों का 11.42 प्रतिशत है। कोविड-19 के लिए मंगलवार को 11,45,०15 नमूनों की जांच की गई, जबकि देशभर में 13 अक्टूबर तक कुल 9,००,9०,122 नमूनों की जांच की जा चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि 24 घंटों के दौरान सामने आए 63,5०9 नए मामलों में से 77 प्रतिशत मामले 1० राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं जिनमें केरला, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा शामिल हैं। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.