इस बीमारी का कारण भी बन सकता है कोरोना वायरस, अध्ययन में हुआ खुलासा

Samachar Jagat | Saturday, 23 May 2020 01:28:21 PM
Corona virus can also cause this disease

इंटरनेट डेस्क। दुनिया में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 52 लाख के पार पहुंच चुकी है। मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच ही अब इस वायरस को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। इस वायरस के कारण लोगों पर स्वास्थ्य संबंधी दूसरी गंभीर समस्याओं का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। 

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, ऐसा करने को हो गए थे तैयार

इस वायरस को लेकर किए गए एक अध्ययन पाया गया है कि इस कोरोना वायरस के चलते सबस्यूट थायरायडिटिज नामक सूजन संबंधी थायरायड रोग का खतरा लोगों पर बढ़ सकता है।

जर्नल ऑफ क्लीनिकल एंडोक्रिनोलॉजी एंड मेटाबोलिज्म में प्रकाशित अध्ययन के मुताबिक, सबस्यूट थायरायडिटिज के कारण गले में थायरायड ग्रंथि में सूजन आ जाता है। इसके कारण गले में दर्द होना प्रारम्भ हो जाता है। शोधकर्ताओं ने माना कि यह बीमारी वायरल संक्रमण या पोस्ट-वायरल इंफ्लेमेटोरी रिएक्शन के कारण भी लोगों को हो सकती है।

सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, खरीदने का है अच्छा मौका

उन्होंने माना कि कोरोना वायरस की बीमारी का कारण बनने वाला सार्स-कोवी-2 वायरस इस समय सामने आया है। गौरतलब है कि अभी तक दुनिया के किसी भी देश को कोरोना वायरस का इलाज नहीं मिला  है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.