2021 के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में मुफ्त दी जाएगी Covid-19 वैक्सीन

Samachar Jagat | Monday, 07 Sep 2020 05:34:38 PM
Covid-19 vaccine to be given free in Australia by early 2021

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन ने कहा है कि देश में अगले साल की शुरुआत में कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। श्री मोरिसन ने सोमवार को कहा, '' यदि परीक्षण सफल रहा, तो ऑस्ट्रेलिया में 2०21 में सभी लोगों को मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन दी जाएगी।’’

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार सरकार ने दवा बनाने वाली कंपनियों के साथ 1.7 अरब डालर मूल्य की कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति औरउत्पादन को लेकर समझौता किया है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि ऑस्ट्रेलिया में 2०21 में कोविड-19 वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध होगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ''समझौते के तहत, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय / एस्ट्राजेनेका और यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड / सीएसएल ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए 8.48 करोड़ से वैक्सीन खुराक उपलब्ध कराएगी। लगभग सभी वैक्सीन मेलबर्न में बनेंगी। ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से 3०.8० लाख खुराक जनवरी और फरवरी 2०21 के शुरुआत में प्राप्त हो जाएंगी।’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.