Odisha में गर्भवती महिलाओं का कोविड टीकाकरण तेज

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 12:25:28 PM
COVID inoculation Of Pregnant Women accelerates In Odisha

भुवनेश्वर: देश में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से पहले, ओडिशा में आज, 16 जुलाई से गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण शुरू हुआ और आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा ऑन-द-स्पॉट पंजीकरण की सुविधा प्रदान की गई।

गर्भवती माताओं के टीकाकरण के लिए CoWIN पोर्टल में एक विशेष सुविधा जोड़ी गई है। लाभार्थी वेबसाइट पर स्लॉट बुक कर सकते हैं और निकटतम टीकाकरण केंद्रों पर शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं। यह गणना की जाती है कि, विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए हर साल 9 लाख गर्भवती महिलाएं अपना पंजीकरण कराती हैं, जिनमें से 4 लाख लाभार्थियों को पहले चरण में COVID जाब दिया जाएगा, यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य निदेशक बिजय पाणिग्रही ने आज दी। इससे पहले, एएनएम, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 15 जुलाई या उससे पहले टीकों के प्रशासन के लिए प्रशिक्षण पूरा करने के लिए कहा गया था।


आज पूरे ओडिशा में 681 सत्र स्थलों पर टीकाकरण चल रहा है। कुल 4.61 लाख कोविशील्ड खुराक और 1.79 लाख कोवैक्सिन खुराक स्टॉक में हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता इन महिलाओं को COVID वैक्सीन के लाभों के बारे में रिपोर्ट के अनुसार परामर्श देंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.