Daily Recipe : आज आलू के साथ कोई प्रयोग करने का मन हो तो आप ये डिश ट्राई कर सकती हैं...पनीर भरे बास्केट जब मुंह में जाएंगे तो आप खुद को रोक नहीं पाओगे

Samachar Jagat | Thursday, 04 Feb 2021 07:52:34 PM
Daily Recipe: If you feel like experimenting with potatoes today, you can try this dish… When the cheese filled baskets go in the mouth, you will not be able to stop yourself.

इंटरनेट डेस्क। आलू के दीवानों को इससे बनी नई-नई डिश खाने का बड़ा शौक होता है। आज हम आपको आलू की एक ऐसी ही डिफरेंट डिश बता रहे हैं। पोटैटो पनीर बास्केट को फ्यूजन डिश भी कहा जा सकता है क्योंकि पोटैटो बास्केट में चीज की जगह पनीर भरकर भी यह डिश बनाई जा सकती है।

सामग्री

नमक
काली मिर्च पाउडर
लाल मिर्च
टमाटर
शिमला मिर्च

विधि
आपको साबुत आलू को धोकर उबालने के लिए रख देना है। उबलने के बाद छिलके समेत आलुओं का इस्तेमाल करना है। आपको अगर छिलके के साथ आलू नहीं खाना, तो आप छिलका हटा भी सकते हैं। याद रहें आप आलू को सेमी बॉयल ही करना है। आलू ज्यादा नहीं उबालना है क्योंकि इससे आलू पैन पर टूट सकते हैं। इसके बाद आलू को दो हिस्सों में चाकू से काटकर उसके अंदर का गूदा निकाल दें, जिससे कि इसमें पनीर वाले मसाले को भरा जा सके।

इसके बाद एक पैन में बारीक कटा प्याज, टमाटर, शिमला डालकर भून लें। इसमें नमक और लाल मिर्च मिलाएं। भूनने के बाद ऊपर से हरा धनिया और काली मिर्च डालकर स्टफिंग तैयार कर लें। दूसरी तरफ आलू को पैन में थोड़ा तेल डालकर भून लें। इसमें पनीर वाली स्टफिंग भरें और थोड़ी देर ढककर पकाएं। थोड़े नर्म हो जाने पर आलू को गैस से उतार लें। आपकी पोटैटो बास्केट तैयार है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.