Shocking! उत्तर प्रदेश में सभा के दौरान दलित महिला प्रधान से दुर्व्यवहार, फर्श पर बिठाया

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 12:48:02 PM
Dalit woman pradhan abused, made to sit on floor during meeting in Uttar Pradesh

महोबा : योगी सरकार के नेतृत्व वाली प्रदेश में नवनिर्वाचित दलित महिला ग्राम प्रधान के साथ दुर्व्यवहार किया गया. हाँ! उत्तर प्रदेश में एक महिला प्रधान को कथित तौर पर उसकी कुर्सी से बेदखल कर दिया गया और बैठक में मौजूद अधिकारियों के साथ फर्श पर बिठा दिया गया।

महोबा जिले में अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक के दौरान कुछ स्थानीय प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा शर्मनाक कृत्य किया गया था। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के नाथूपुरा गांव की बताई जा रही है. 25 वर्षीय सविता देवी अहिरवार के रूप में पहचानी गई दलित महिला को हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में ग्राम प्रधान के रूप में चुना गया था। अहिरवार बुधवार को पंचायत भवन में सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं प्रखंड विकास अधिकारी की उपस्थिति में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. बैठक के दौरान रामू राजपूत समेत गांव के कुछ प्रभावशाली लोग वहां पहुंच गए और गाली-गलौज करने लगे। सविता के बयान के अनुसार, "मैं अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक कर रहा था जब रामू, रूपेंद्र, अर्जुन, रवींद्र और छह अज्ञात व्यक्ति कमरे में दाखिल हुए। रामू ने जल्द ही मुझे धमकाना शुरू कर दिया और मुझे उनकी समस्याओं को उठाने के बजाय उनके निर्देशों का पालन करने के लिए कहा। गाँव वाले।" फिर उसने उपकृत करने से इनकार कर दिया और रामू ने उसका हाथ पकड़ लिया और उसके खिलाफ जातिवादी गालियों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। उसने कहा, 'उसने मुझे कुर्सी छोड़ने और फर्श पर बैठने के लिए मजबूर किया।' हालांकि, प्रधान सविता द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें केवल यह उल्लेख किया गया है कि आरोपी द्वारा उसे अपनी कुर्सी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया, जिसने उसका हाथ पकड़ लिया और जातिवादी गालियां दीं।


 
अब मामला सामने आने के बाद एडिशनल एसपी महोबा आर.के. गौतम ने कहा, "आरोपी रामू राजपूत और उसके सहयोगियों पर दंगा करने, महिला का शील भंग करने के इरादे से आपराधिक बल का इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया गया था और एससी / एसटी अधिनियम के तहत रामू को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।"



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.