मोबाइल में है यह ऐप तो आज ही कर दें डिलीट, नहीं तो...

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jun 2020 02:15:29 PM
Delete this app in mobile today, or else ...

इंटरनेट डेस्क। आज के समय में मोबाइल हमारी आवश्यकता बन गया है। आज के समय तो मोबाइल फोन के बिना व्यक्ति की जिंदगी ही अधूरी लगती है। हो भी क्यों नहीं मोबाइल के माध्यम से व्यक्ति का बहुत सा कार्य हो जाता है। अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी लगभग हर चीज मोबाइल में सुरक्षित रहती है। इसी कारण उसका सेफ होना भी जरूरी है।  

इस महिला से डरती थी हिटलर की सेना, ये था कारण

वैसे मोबाइल में वायरस का खतरा भी हमेशा बना रहता है। व्यक्ति के न चाहते हुए भी उसके मोबाइल में वायरस आ ही जाते हैं। जैसे ही हम कुछ सर्च करते हैं ये वायरस मोबाइल फोन में प्रवेश कर जाते हैं। ये वायरस न केवल फोन को नुकसान पहुंचाते हैं बल्कि हमारा डाटा भी हैक कर देते हैं। 

अब वायरस को लेकर एक बेहद ही खतरनाक खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट के अनुसार, साइबर सिक्योरिटी फर्म अपस्ट्रीम सिस्टम ने बताया कि इस साल खतरनाक मोबाइल ऐप Snaptube’को चार करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है।

पत्नी को तलाक देने के बाद फैशन डिजाइनर पिप एडवर्ड्स के साथ है इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का अफेयर

चाइनीज कंपनी द्वारा तैयार यह ऐप मोबाइल फोन में डाउनलोड होने के बाद बिना अनुमति के ही उपभोक्ता को प्रीमियम सर्विस के लिए साइन-अप कर देता है। यह खतरनाक वायरस ऐड-क्लिक एक्टिविटी भी कर सकता है। इससे वह विज्ञापनों को खुद ही डाउनलोड और उस पर क्लिक करना शुरू कर देता है। ये बहुत ही खतरनाक होते हैं। गौरतलब है कि भारत-चीन विवाद के बाद तो मोबाइल फोन के अन्दर वायरस आने का ज्यादा ही खतरा पैदा हो गया है।  
 



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.