OMG कोरोना वैक्सीन लगते ही हुआ चमत्कार, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jan 2022 01:52:51 PM
Doctors were stunned to see a miracle as soon as the corona vaccine was introduced

बोकारो : झारखंड के बोकारो जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर कोरोना की वैक्सीन लेना इंसान के लिए रामबाण साबित हुआ है। कोरोना का टीका लगवाने के बाद कई सालों तक बोलने और चलने में असमर्थ महेंद्र मुंडा एक बार फिर सामान्य जीवन जीने लगे। इस चमत्कार को देखकर परिवार के साथ-साथ डॉक्टर भी हैरान हैं।

दरअसल, यह मामला झारखंड के बोकारो जिले के उत्सरा पंचायत अंतर्गत सालगा देह गांव का है. यहां महेंद्र मुंडा नाम का शख्स 4 साल पहले हादसे का शिकार हुआ था। इस हादसे के बाद उनकी बोलने और चलने की क्षमता खत्म हो गई। हालांकि, 6 जनवरी 2022 को कोविशील्ड की पहली खुराक के बाद उनके शरीर में हलचल होने लगी। 8 जनवरी से वह धीरे-धीरे बोलने लगा और उसके हाथ-पैर हिलने लगे।


 
चमत्कार हो या कोरोना का डोज, जहां 4 साल पहले सड़क हादसे में एक शख्स की आवाज चली गई, वह अब वैक्सीन लगवाते ही बोल रहा है. इन 4 वर्षों में इलाज के कारण महेंद्र मुंडा को अपनी पुश्तैनी जमीन बेचनी पड़ी। लेकिन इस बीच उनकी तबीयत ठीक होने की बजाय बिगड़ती चली गई। इस मामले को लेकर बोकारो के सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र ने कहा कि इस मामले की वैज्ञानिक दृष्टि से जांच होनी चाहिए. कोरोना की वैक्सीन लेने के बाद इंसान के शरीर में जिस तरह से बदलाव आए हैं, उससे साफ है कि वैक्सीन के बाद शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ गई है, जिसके चलते ये बदलाव हुए हैं.



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.