Health Care Tips: गर्मियों में आम का सेवन करने के बाद गलती से भी न करें इन पांच चीजों का सेवन, होगा नुकसान

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 12:11:04 PM
Don't consume these five things by mistake after consuming mango in summer, it will cause loss

करेला : कहते हैं अगर आप आम खाने के तुरंत बाद करेले से बनी चीजें खाएंगे तो पेट खराब हो जाएगा. इस स्थिति में आपको उल्टी या जी मचलना शुरू हो सकता है।

कोल्ड ड्रिंक्स: कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आम खाने के बाद आपको कोल्ड ड्रिंक बिल्कुल भी नहीं पीनी चाहिए. साथ ही आम में शुगर और कोल्ड ड्रिंक्स में शुगर शरीर में ब्लड शुगर लेवल को बढ़ा सकता है।

पानी : अक्सर ऐसा होता है कि बच्चे आम खाने के तुरंत बाद पानी पीने की जिद करते हैं। आम पर पानी पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है। ऐसी स्थिति में बच्चे को उल्टी भी हो सकती है।

मसाले: आम खाने के तुरंत बाद मसालेदार खाना नहीं खाना चाहिए। जानकारों के मुताबिक इससे पेट में गैस या एसिडिटी हो सकती है। इसे खुजली वाली त्वचा का कारण भी कहा जाता है।

दही: क्या आपको आम जैसे दही के साथ कोई फल खाने से बचना चाहिए? विशेषज्ञों के अनुसार, यह स्थिति एलर्जी, विषाक्त पदार्थों और सर्दी सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकती है। (यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। TV9 गुजराती इसकी पुष्टि नहीं करता है। अनुसरण करें।)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.