Recipe: इस प्रकार बनाएंगे पालक छोले तो चाट जाएंगे अंगुलियां

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Mar 2021 04:23:26 PM
Easy way to make palak chole

इंटरनेट डेस्क। छोले की सब्जी भला किसे पसंद नहीं होती है। शादी समारोह में यह सब्जी तो जरुर देखने को मिल ही जाती है। आज हम आपको घर पर ही पालक छोले बनाने की आसान विधि बताने जा रहे हैं। अगर आप हमारी विधि से ये सब्जी बनाएंगे तो अंगुलियां चाट जाएंगे। 

सामग्री: तीन कप काबुली चना, दो पालक की गड्डी, एक चौथाई कप फ्र्रेश क्रीम, दो टेबलस्पून बटर, आवश्यकतानुसार नमक, दो प्याज, एक टुकड़ा अदरक, तीन-चार  हरी मिर्च, एक टीस्पून अदरक का पेस्ट, एक टीस्पून छोला मसाला, आधा टीस्पून चीनी, एक नींबू का रस और हरा धनिया। 

मसालें: एक टेबलस्पून साबूत धनिया, एक टीस्पून जीरा, तीन टेबलस्पून काजू, दो टुकड़े दालचीनी, दो लौंग और दो इलायची। 

बनाने का तरीका: सर्वप्रथम मसाला पेस्ट की सामग्री को भूनें। इसके बार इसमें सभी अन्य सामग्री डालकर पेस्ट बना लें। अब कढ़ाई में बटर गरम करके पेस्ट को पांच मिनट तक पकने दें। इसके बाद पालक की प्यूरी और अन्य सभी सामग्री मिलाकर मिश्रण को दस मिनट तक पकने दें। पकने के बाद इसमें क्रीम और हरा धनिया डाल दें। इस प्रकार आपकी पालक छोले की स्वादिष्ठ सब्जी बनकर तैयार हो जाती है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.