Electricity Bill Pay on WhatsApp: अब WhatsApp से भी कर सकते हैं बिजली बिल का भुगतान, चेक करें प्रक्रिया

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 02:33:31 PM
Electricity Bill Pay on WhatsApp: Now you can pay electricity bill through WhatsApp , check process

देश में डिजिटल पेमेंट का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। लोग एक-दूसरे को पैसा भेजने, भुगतान करने, खरीदारी करने और ऐसी कई सेवाओं के लिए डिजिटल रूप से भुगतान करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।


इसी कड़ी में अब व्हाट्सएप के जरिए बिजली बिल भरने की सेवा भी शुरू कर दी गई है। अब इस सुविधा से लोगों को काफी सहूलियत होगी। इससे पहले बिजली बिल जमा करने के लिए लोगों को कार्यालय के बाहर लंबी-लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता था। लेकिन अब आप सीधे व्हाट्सएप के जरिए भी अपने बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे।

व्हाट्सएप के जरिए आप बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं

व्हाट्सएप के जरिए बिजली बिल भुगतान की यह सुविधा मध्य प्रदेश में शुरू की गई है। मध्य प्रदेश की बिजली वितरण कंपनी ने बताया है कि इस सुविधा के शुरू होने से ग्राहकों को बिल भरने में काफी आसानी होगी. आइए अब यह भी जान लेते हैं कि आप व्हाट्सएप के माध्यम से अपने बिजली बिल का भुगतान कैसे कर सकते हैं।

WhatsApp से ऐसे कर सकते हैं बिजली बिल का भुगतान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी ने जानकारी दी है कि बिजली बिल भुगतान के डिजिटल माध्यम को बढ़ावा देकर सुविधाजनक और सुरक्षित भुगतान की दिशा में यह कदम उठाया गया है. अब लोग व्हाट्सएप के जरिए भी अपने बिलों का भुगतान कर सकेंगे।

व्हाट्सएप-पे पेमेंट फीचर के जरिए लोग अपने घरों में आराम से अपने बिजली बिलों का भुगतान आसानी से कर सकेंगे। उपभोक्ता अपने मौजूदा व्हाट्सएप खाते का उपयोग करके इसे अपने बैंक खाते से जोड़ सकते हैं। दूसरी ओर, जिन उपभोक्ताओं के पास व्हाट्सएप-पे की सुविधा नहीं है, वे भी अपने बिजली बिलों का भुगतान Google Pay, PhonePe या Paytm जैसे UPI ऐप के माध्यम से कर सकते हैं।

इस नंबर को सेव करना होगा

WhatsApp के जरिए बिजली बिल भरने के लिए आपको किसी तरह का रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। आपको बस एक टोल फ्री नंबर 07552551222 सेव करना होगा और उस पर चैट करना शुरू करना होगा। फिर आपको व्यू एंड पे बिल विकल्प का उपयोग करके भुगतान पूरा करने के लिए एक दिशानिर्देश प्राप्त होगा। पेमेंट कंप्लीट होने के बाद आपको इसका वेरिफिकेशन मैसेज भी मिलेगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.