बिना पानी इस्तेमाल करें रिमूव करना चाहती हैं आईलाइनर, तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 10:40:48 AM
Eyeliner does not leave the eyelashes, then these home remedies will be useful for you

शादी में जाना हो या किसी पार्टी में, लड़कियां सबसे ज्यादा तैयार रहती हैं। मेकअप किसी भी फंक्शन में महिलाओं की पहली पसंद होता है और वह बिना मेकअप के कहीं जाने की सोच भी नहीं सकती। गाल के फाउंडेशन से लेकर आंखों के आईलाइनर तक मेकअप में लड़कियां हर चीज पर खास ध्यान देती हैं। जी हां और आंखों में इस्तेमाल होने वाला आईलाइनर भी उनके लुक को चार चांद लगा देता है। हालांकि जब वही आईलाइनर आंखों में फैल जाता है तो सारी खूबसूरती खराब हो जाती है। वैसे आप बिना पानी के भी आईलाइनर साफ कर सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप आईलाइनर को साफ कर सकती हैं। आइए जानते हैं।

आईलाइनर को गुलाब जल से साफ करें- आईलाइनर को साफ करने के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, मेकअप हटाने के लिए गुलाब जल काफी उपयोगी माना जाता है। अपने आईलाइनर को साफ करने के लिए सबसे पहले दो कॉटन बॉल को गुलाब जल में भिगो दें। इसके बाद कॉटन बॉल को आईलाइनर पर हल्के से लगाएं और 5 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इसके बाद बस रुई की मदद से गुलाब जल को साफ कर लें।


 
नारियल तेल से करें साफ- आईलाइनर को साफ करने के लिए आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां क्योंकि यह आपकी आंखों को पोषण देने का भी काम करेगा। इसके साथ ही डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए भी इसे काफी फायदेमंद माना जाता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए एक टिशू पेपर लें और उस पर नारियल की 2-3 बूंदें डालें। फिर उसी टिश्यू पेपर से अपने आईलाइनर को पोंछ लें।

होममेड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें - आप घर पर ही मेकअप रिमूवर बना सकती हैं। जी हां, मेकअप रिमूवर बनाने के लिए आप कच्चे दूध और बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दोनों चीजों को मिलाकर कॉटन बॉल की मदद से आंखों पर लगाएं। इससे आईलाइनर साफ रहेगा।

बेबी शैंपू का इस्तेमाल करें- आंखों से आईलाइनर हटाने के लिए आप बेबी शैंपू का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से आंखों में दर्द नहीं होगा और लाइनर भी साफ हो जाएगा। अपनी आंखों को बेबी शैंपू से धोने के लिए ठंडे पानी की जगह गर्म पानी का इस्तेमाल करें।

कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करें- लाइनर को साफ करने के लिए आप कोल्ड क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हां, आप कोई कोल्ड क्रीम लें और फिर उसे आंखों पर लगाएं। कॉटन बालों की मदद से आंखों से क्रीम साफ करें। क्रीम से आपका आईलाइनर भी साफ हो जाएगा।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.