WhatsApp पर भी अब नजर आएंगे फेसबुक जैसे अवतार, जानें डिटेल

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2022 03:18:55 PM
Facebook-like avatars will now be seen on WhatsApp too, know details

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि उनके मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अब फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे पर्सनल अवतारों का समर्थन मिल रहा है। यह फीचर काफी समय से टेस्टिंग के अधीन थी और मेटा प्रमुख ने आज एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इसके रोल आउट की घोषणा की। जुकरबर्ग ने कहा, "हम व्हाट्सएप पर अवतार ला रहे हैं! अब आप चैट में स्टिकर के रूप में अपने अवतार का यूज़ कर सकते हैं। हमारे सभी ऐप्स में जल्द ही और स्टाइल आ रहे हैं।"

उन लोगों के लिए जो अनजान हैं, एक अवतार आपका एक डिजिटल वर्जन है जिसे विविध हेयर स्टाइल, चेहरे की विशेषताओं और संगठनों के अरबों संयोजनों से बनाया जा सकता है। व्हाट्सएप पर, लोग अब अपने पर्सनल अवतारों को प्रोफाइल फोटो के रूप में यूज़ कर सकते हैं या कई अलग-अलग इमोशंस और कार्यों को प्रदर्शित करने वाले 36 कस्टम स्टिकर में से किसी एक को चुन सकते हैं।

व्हाट्सएप ने कहा, "अवतार भेजना मित्रों और परिवार के साथ इमोशंस को शेयर करने का एक तेज़ और मजेदार तरीका है। यह आपकी असली फोटो का उपयोग किए बिना खुद का प्रतिनिधित्व करने का एक शानदार तरीका भी हो सकता है, इसलिए यह अधिक प्राइवेट लगता है।"

कंपनी ने कहा कि वह लाइटिंग, शेडिंग, हेयर स्टाइल टेक्सचर सहित स्टाइल में सुधार करना जारी रखेगी, जिससे समय के साथ अवतार और भी बेहतर होंगे। जुकरबर्ग "लोगों को रोमांचक दुनिया का पता लगाने और निर्माण करने और इसे जल्द ही और अधिक देशों में लाने के लिए" देखने के लिए तत्पर हैं।

मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा था, "हम चाहते हैं कि होराइजन वर्ल्ड्स में हर किसी का अपने अनुभव पर कंट्रोल हो, इसलिए हम हमेशा अधिक टूल और फीचर जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं, जिससे लोग अपने अनुभवों को अनुकूलित कर सकें।"

मेटा ने अपने वर्चुअल अवतारों में लेग्स को ऐड करने प्लान की  घोषणा की है जो अभी तक इसके वीआर प्लेटफॉर्म होराइजन वर्ल्ड्स पर नहीं हैं, और अगले साल की शुरुआत में आ सकते हैं। (आईएएनएस से इनपुट्स के साथ)
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.