फैक्ट चेक: साड़ी-सिंदूर-बिंदी पहनकर एयरपोर्ट नहीं आ सकते कर्मचारी, अदाणी ग्रुप ने लगाया बैन!

Samachar Jagat | Friday, 12 Nov 2021 02:19:23 PM
Fact Check: Staff can't come to Airport wearing saree-vermilion-bindi, Adani Group imposed ban!

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल (एलजीबीआई) हवाई अड्डे ने उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें दावा किया गया है कि हवाई अड्डे पर महिला कर्मचारियों के पारंपरिक कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हवाई अड्डे का संचालन अदानी समूह द्वारा किया जाता है। असम के एक बड़े मीडिया हाउस ने प्रतिबंध को लेकर खबर छापी थी. लेकिन, एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस दावे का खंडन किया है।


 
एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'एक निजी टीवी चैनल ने आरोप लगाया है कि 'प्रणम' सेवा की महिला कर्मचारियों को लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पारंपरिक कपड़े और आभूषण नहीं पहनने का निर्देश दिया गया है. यह पूरी तरह से निराधार और झूठा आरोप है. हवाई अड्डे के कर्मचारियों को ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है। हम असम और उत्तर-पूर्व की संस्कृति और परंपराओं की सराहना करते हैं और उनका सम्मान करते हैं।''

इस खबर को फैलाने वाला चैनल प्रतिदिन टाइम्स है। यह वामपंथी मीडिया हाउस सादान-प्रतिदिन समूह द्वारा चलाया जाता है। मीडिया हाउस राज्य का सबसे बड़ा दैनिक 'असोमिया प्रतिदिन' भी चलाता है। प्रतिदिन टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि अदाणी समूह ने 'प्रणम' नाम की एक कंपनी को टेंडर दिया है। उक्त कंपनी (प्रणाम) ने महिला कर्मचारियों को पारंपरिक कपड़े पहनने पर रोक लगाने के लिए एक ड्रेस कोड जारी किया है। खबर में यह भी दावा किया गया कि महिला कर्मचारियों को सिंदूर और बिंदी लगाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन ने उन सभी दावों का खंडन किया है.



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.