Fashion Tips : आपको भी पसंद है बनारसी साड़ी तो इन साड़ियों को जरूर करें ट्राई जो देगी आपको शानदार लुक

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jan 2023 02:30:38 PM
Fashion Tips : If you also like Banarasi saree then definitely try these sarees which will give you a fabulous look

भारतीय महिलाओं को साड़ी बेहद पसंद होती है। किसी भी विशेष अवसर के लिए चाहे वह शादी हो, कोई त्योहार हो, या परिवार का जमावड़ा हो, साड़ी पहनना पसंद करती है। भारतीय बाजारों में साड़ी संग्रह, विविध रेंज, शैलियों, कपड़े, डिजाइन और गुणवत्ता सब कुछ उपलब्ध है।

भारत में एक साड़ी 100 रुपये की कीमत में भी खरीदी जा सकती है और यह लाखों रुपये तक पहुंच सकती है। आज बात करते हैं बाजार में मिलने वाली सबसे महंगी साड़ी की।

करहुआ कटवर्क साड़ी

आप सभी ने बनारसी रेशम साड़ियों के बारे में सुना होगा, जो वाराणसी की एक विशेषता है, इसी तरह करहुआ कटवर्क साड़ी कहलाने वाली यह साड़ी भी वाराणसी से आती है। करहुआ कटवर्क साड़ी अपनी अनूठी कृत्रिम कला के लिए बहुत प्रसिद्ध है। करहुआ कटवर्क साड़ियों में खूबसूरत कटवर्क किया जाता है। इन साड़ियों की कीमत करीब 5000 रुपये से शुरू होकर 5 लाख रुपये तक जाती है।

मुंगा सिल्क साड़ी

असम की मुंगा सिल्क साड़ी बहुत प्रसिद्ध है। यह साड़ी मुख्य रूप से येलो और गोल्डन कलर में आती है। मुंगा रेशम साड़ी में चमकदार बनावट है। इस साड़ी की खासियत यह है कि यह जितनी पुरानी होती जाती है इसकी चमक उतनी ही बढ़ती जाती है। यह साड़ी आपको बाजार में 2000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक में मिल सकती है।

पटन पटोला साड़ी

 पाटन पटोला साड़ी का कपड़ा सैकड़ों वर्षों तक एक जैसा रहता है। पाटन, गुजरात में लोकप्रिय रूप से निर्मित। एक पटोला साड़ी को बनाने में तीन से चार महीने का समय लगता है। पाटन पटोला साड़ी की कीमत 3000 रुपये से शुरू होकर 1 लाख रुपये तक जाती है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.