यहाँ वेटर नहीं बल्कि रूबी रोबोट परोसती है खाना, दूर-दूर से आते हैं लोग

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Dec 2020 01:52:01 PM
First Cafe In North India To Be Served By A Robot

आजकल कई ऐसी खबरें आती हैं जो आश्चर्यचकित करती हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आए हैं। यह खबर 'पिंक सिटी' जयपुर की है। जहां एक रेस्तरां में a रोबोट ’भोजन परोसता है, मनुष्य नहीं। कैफे 'द येलो हाउस' में 'रूबी' नाम का एक रोबोट भोजन परोसता है। यह रेस्तरां उत्तर भारत का पहला रेस्तरां है जहाँ भोजन परोसने के लिए कोई वेटर नहीं है, बल्कि केवल एक 'रोबोट' है।

यहां का खाना भी बहुत स्वादिष्ट होता है। येलो हाउस रेस्तरां जयपुर में राज मंदिर सिनेमा के पास सिल्वर स्क्वायर मॉल के तहखाने में है। यहां काम करने वाले रोबोट का नाम 'रूबी' है। वह आर्य कॉलेज, जयपुर के छात्रों द्वारा बनाया गया है और जापान से प्रेरित है। इस रोबोट में मोशन सेंसर भी लगाए गए हैं। यह रोबोट पूरे रेस्तरां में स्वतंत्र रूप से घूमता है।

जब भी कोई इसके रास्ते में आता है, तो यह उसे 'एक्सक्यूज़ मी' कहकर दूर जाने के लिए भी कहता है। इस रेस्तरां की सबसे खास बात यह है कि इसमें विक्टोरियन फर्नीचर है और इसे राजस्थान का पारंपरिक रूप दिया गया है। इस रेस्तरां में शाकाहारी भोजन परोसा जाता है। यहां के मेन्यू में इंडियन मेन कोर्स, इटैलियन और साउथ एशियन व्यंजन शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.