अजमेर से चली पहली इलैक्ट्रिक ट्रैन

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jul 2020 09:52:44 AM
First electric train from Ajmer

अजमेर। राजस्थान में उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल के लिए आज उस समय ऐतिहासिक पल बन गया जब मंडल के अजमेर स्टेशन से पहली इलेक्ट्रिक ट्रैन अजमेर से दिल्ली के लिये रवाना की गई।
अजमेर-सराय रोहिल्ला (दिल्ली) जनशताब्दी स्पेशल ट्रैन सुबह 5:4० पर कोरोना महामारी के चलते बिना किसी समारोह के रवाना हुई। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल बिजली अभियंता ट्रैक्शन पंकज मीणा, स्टेशन डायरेक्टर आर.एल. देवड़ा, स्टेशन प्रबंधक सुरेशचंद्र भारद्बाज मौजूद रहे।
इस इलेक्ट्रिक ट्रैन से सफर करने वाले यात्रियों में भी उत्साह देखा गया। ट्रैन अपने पूर्ववत निर्धारित ठहराव के साथ 11:35 पर दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचेगी।
उल्लेखनीय है कि मंडल की ओर से इलेक्ट्रिक ट्रैन के रूप में पहले चेतक एक्सप्रेस का चयन किया गया था, लेकिन कोरोना के चलते आखिरी वक्त पर जनशताब्दी का चयन किया गया। दिल्ली अहमदाबाद के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य का दिल्ली से अजमेर तक के बीच पूरा हो गया है। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.