शानदार ब्लैक Smokey Eyes लुक पाने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें

Samachar Jagat | Saturday, 13 Aug 2022 03:46:55 PM
 Follow These Simple Steps to Get the Glorious Black Smokey Eyes Look

स्मोकी आई मेकअप सबसे स्टाइलिश और गो-लुक में से एक है जो आपके किसी भी आउटफिट में शामिल हो सकता है। यह मेकअप आपको सुंदर भी बनाता है। इस लुक को बनाना बहुत आसान और सरल है। आज हम आपको बताते हैं कम्पलीट ब्लैक स्मोकी आई मेकअप बनाने के कुछ आसान स्टेप्स।आइए जानते हैं।

Step1: एक परफेक्ट स्मोकी आई बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक अच्छा बेस तैयार करना होगा। इसके लिए आपको ऐसा कंसीलर चाहिए जो आपकी स्किन टोन से बिल्कुल मिलता हो। इसे अपनी पलकों पर  ब्रश या अपनी उंगलियों से अच्छी तरह से ब्लेंड करें। अब कंसीलर सेट करने के लिए एक ट्रांसलूसेंट लूज पाउडर लें।

चरण 2: अब अपना रंगीन आईशैडो पैलेट लें। सबसे पहले अपने क्रीज एरिया के ऊपर न्यूड या सॉफ्ट कलर लगाएं। यह आगे के रंगों को आसानी से मिलाने में मदद करेगा और आपकी आंखों को एक सॉफ्ट ट्रांज़िशन देगा। इसके बाद, एक गहरा भूरा रंग लें और इसे अपनी ऊपरी लैश लाइन पर लगाएं और एक नुकीले ब्लेंडिंग ब्रश से अच्छी तरह ब्लेंड करें। गहरे भूरे रंग का इस्तेमाल करें और इसे ऊपरी लैश लाइन पर और लगाएं। फिर इसे स्मज ब्रश की मदद से स्मज करें।

चरण 3: अब अपनी आंखों में डेप्थ ऐड के लिए, ब्राउन काजल का इस्तेमाल करके अपनी ऊपरी लैश को अपनी आईरिस के केंद्र में लाइन करें। फिर कोहल को धीरे से बाहर निकालने के लिए फिर से एक स्मज ब्रश लें।

चरण 4: आंख को अच्छा दिखने के लिए, इसे पॉप बनाने के लिए अपनी आंखों के अंदरूनी कोने पर कुछ हाइलाइटर लगाएं।

स्टेप 5 : अब आंखों की निचली रेखा को स्मोक करने के लिए  ब्राउन काजल और सबसे गहरे भूरे रंग का एक बार फिर से इस्तेमाल करें। याद रखें कि इन्हें हाफ लोअर लैश लाइन पर लगाएं। अब पूरी निचली लैश लाइन पर हल्के से स्मज करें। अब आपकी ग्लैमरस ब्लैक स्मोकी आईज तैयार हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.