सर्दियों की रात में त्वचा की देखभाल के लिए अपनाएं ये टिप्स

Samachar Jagat | Thursday, 30 Dec 2021 12:00:06 PM
Follow these tips on winter night for skin care

सर्दियों में अपनी त्वचा की देखभाल के लिए महिलाएं तरह-तरह के नुस्खे अपनाती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में त्वचा की देखभाल करना बहुत मुश्किल होता है। आप सभी को बता दें कि सर्दियों के मौसम में मेकअप का इस्तेमाल करने से चेहरे पर पिंपल्स, दाग-धब्बे हो जाते हैं. ऐसे में त्वचा की देखभाल न करने से त्वचा रूखी और खुरदरी हो जाती है। आप सभी को बता दें कि सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना जरूरी है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए रात को क्या करें।

* रात को सोने से पहले हमेशा चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। जी हां, अगर आप अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करती हैं तो आपको रात को सोने से पहले चेहरे का मेकअप जरूर हटाना चाहिए। दरअसल रात में चेहरा धोने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है।

* सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए सीरम बहुत फायदेमंद होता है। ग्लोइंग स्किन के लिए सीरम को सबसे अच्छा माना जाता है। वहीं रात में चेहरा धोने के बाद चेहरे पर सीरम लगाना चाहिए। दरअसल, सीरम लगाने से पिंपल्स और मुंहासों की समस्या कम हो जाती है। आपको बता दें कि सीरम बहुत हल्का होता है जो त्वचा को रिपेयर करता है।

*त्वचा की देखभाल के लिए मॉइस्चराइजिंग बहुत जरूरी है। जी वास्तव में नमीयुक्त त्वचा की प्राकृतिक नमी को बनाए रखता है। इसके अलावा, ग्लोइंग और चमकदार त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़ बहुत फायदेमंद होता है।

* सर्दियों में बाल काफी रूखे और रूखे होते हैं और बालों का रूखापन कम करने के लिए सर्दियों की रात को गर्म तेल से बालों की मालिश करनी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि गर्म तेल से बालों की मालिश करने से बाल मुलायम और मुलायम बनते हैं।

* डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए आप आंखों के नीचे क्रीम लगा सकती हैं। अगर आप रात को सोने से पहले आंखों के नीचे क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जाएगा।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.