Foods : कर्नाटक राज्य में बहुत लोकप्रियहै ये डिश , जानें क्लिक कर

Samachar Jagat | Friday, 23 Sep 2022 04:16:29 PM
Foods : This dish is very popular in the state of Karnataka, know by clicking

हर राज्य अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है। सभी राज्यों में अपने स्ट्रीट फूड  बहुत पॉपुलर होता है । बहुत अधिक  स्वाद प्रदान करने के अलावा, स्ट्रीट स्टॉल बहुत  फेमस  हैं जिन्हें अनदेखा नहीं किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे व्यंजनों के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको कर्नाटक राज्य में बहुत लोकप्रिय होता है ।  आइए जानते है कर्नाटक की लोकप्रिय डिश।  

  दाल ओब्बट्टू

इसे मराठी में पूरन पोली भी कहा जाता है, यह तुअर दाल और गुड़ के साथ बनाई जाती है। यह एक ब्रेड रेसिपी है और इसे ज्यादातर दिवाली और उगादी के दौरान परोसा जाता है। 

भजिया

सड़कों पर भजिया के बिना कर्नाटक का कोई भी दौरा पूरा नहीं होता है। प्याज और बेसन से बने इस स्नैक को कॉफी या चाय के साथ खाया जाता है। कर्नाटक में उपलब्ध भजिया की अन्य किस्मों में मिर्ची, आलू और कच्चा केला शामिल हैं।  

 फ़िल्टर कॉफी   

कॉफी आपको हर जगह मिल सकती है।  अध्ययनों के अनुसार, 17वीं शताब्दी में पहली बार कर्नाटक में फिल्टर कॉफी की शुरुआत की गई थी। यहां फिल्टर कॉफी की कंसिस्टेंसी बहुत अच्छी होती है और बीन्स का स्वाद अन्य जगहों की तुलना में अलग होता है।  

 वड़ा पाव


यह स्नैक महाराष्ट्र में  सबसे लोकप्रिय डिश है। यह कर्नाटक में भी उतना ही लोकप्रिय है और इसे सूखी लहसुन की चटनी और तली हुई हरी मिर्च के साथ परोसा जाता है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.