Foreign Travel Tips: दुनिया में सबसे खूबसूरत हैं ये जगह, गर्मियों में घूमने का होगा अलग ही मजा

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 11:57:56 AM
Foreign Travel Tips

भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप जा सकते हैं। वैसे तो यात्रा करना हर किसी को पसंद होता है और आज के समय में भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ लोग शांति के पल बिताने के लिए यात्रा करते हैं. बहुत से लोग भारत में यात्रा करते हैं और कई विदेश जाते हैं। वैसे विदेश यात्रा करना हर किसी के लिए सपने के सच होने जैसा होता है। हालांकि, समय के कारण योजना बनाना संभव नहीं है। लेकिन आज हम आपको उन्हीं खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जो भारत से कुछ ही दूरी पर स्थित हैं और वहां जाकर आपको मजा आएगा।

 


 
नेपाल- नेपाल सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। आप यहां अपनी छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। दरअसल यह देश भारत के बेहद करीब है। यहां की बर्फ से ढकी चोटियां देश के गौरव को और बढ़ा देती हैं। दरअसल, यहां आप पोखरा, नगरकोट, जनकपुर, लुंबिनी टूरिज्म, पशुपतिनाथ मंदिर और कई अन्य खूबसूरत जगहों पर मस्ती कर सकते हैं।

 

सिंगापुर- विदेशी गंतव्य के लिए दूसरा स्थान सिंगापुर है। इसके द्वीपों का सुंदर दृश्य अति उत्तम है। यह आपको अन्य अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की तुलना में काफी सस्ता बना देगा। हां, और आप यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। एडवेंचर्स, फोटोग्राफी, कलाकार और बैकपैकर सिंगापुर का आनंद ले सकते हैं और यहां अपनी छुट्टियों की योजना बना सकते हैं।

 

दुबई - दुबई तीसरा अंतरराष्ट्रीय गंतव्य है। दुबई पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है क्योंकि वे यहां अपनी पसंद के कई स्थान देख सकते हैं। आप यहां ऊंची बुर्ज खलीफा इमारत भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप डेजर्ट राइड, प्राइवेट आइलैंड और स्टार्ट रेस्टोरेंट जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं।

 

थाईलैंड- थाईलैंड के प्राकृतिक नजारों को देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। जी दरसल थाईलैंड पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय जगह है। यहां जाने के बाद आपका वापस आने का मन नहीं करेगा। यहां आप खाओ याई नेशनल पार्क, सुखोथाई, फनोम रूंग, मुकोआंग थोंग जैसी जगहों की सैर कर सकते हैं।

 

मालदीव- मालदीव कपल्स के लिए काफी पॉपुलर डेस्टिनेशन है। जी हां, और यहां का समुद्र आपके मन को खुश कर देगा। वैसे आपको पता ही होगा कि बॉलीवुड सितारे भी समय पर मालदीव के लिए निकलते हैं। यह जगह वाकई अच्छी है।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.