Beauty Tips: गुलाब जल से लेकर दही तक, गर्मियों में आपका चेहरा निखरेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 01:08:09 PM
From rose water to yoghurt, your face will glow in the summer

गर्मी के मौसम में चेहरा काला दिखने लगता है और इससे हम सभी परेशान हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी चेहरे के कालेपन से परेशान हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे जो आपके काम आ सकते हैं और इनकी मदद से आपका चेहरा गोरा और बेहतरीन दिखेगा।

गुलाब जल- गुलाब जल हमारे चेहरे की सफाई के साथ-साथ कोमलता भी बनाए रखता है। ऐसे में रात को सोने से पहले गुलाब जल को चेहरे पर लगाएं और फिर इससे मसाज करें। इसके बाद सुबह चेहरे को गर्म पानी से धो लें।


 
दही- दही त्वचा को नमी देता है और चेहरे से गंदगी के कण बाहर निकल जाते हैं। जी हां, और यह टैनिंग दूर करने में काफी कारगर है। ताजा और ठंडे दही को डबल लेयर में लगाएं और आंखों के नीचे चेहरे को 30 मिनट के लिए ध्यान से छेड़ें। इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें और करीब 2 घंटे तक उस पर कुछ भी न लगाएं।

कच्चा दूध- दूध त्वचा के लिए बहुत उपयोगी होता है। आप सभी को बता दें कि कच्चे दूध में मौजूद प्रोटीन, कैल्शियम जैसे कई तत्व चेहरे को निखारने में मदद करते हैं. आप सभी को बता दें कि ठंडे और कच्चे दूध को रूई से चेहरे पर लगाना चाहिए और 15 मिनट तक सूखने पर धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर निखार आएगा।

एलोवेरा- एलोवेरा के इस्तेमाल से चेहरे पर नमी आती है और जरूरी पोषण मिलता है। आप एलोवेरा के गूदे को निकाल कर चेहरे पर लगा सकते हैं और थोड़ी देर के लिए छोड़ सकते हैं या आप इसे रात भर लगा सकते हैं। उसके बाद सुबह उठकर चेहरा धो लें, चेहरे पर अलग ही निखार आ जाएगा।

नारियल का तेल- चेहरे की गंदगी साफ करने या मेकअप हटाने के लिए नारियल का तेल काफी असरदार होता है। नारियल तेल का इस्तेमाल करने के लिए इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर मलें, फिर रूई की मदद से तेल को हटाकर चेहरे पर बर्फ लगाएं और सो जाएं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.