Ganesh Chaturthi 2022: लालबागचा राजा का पहला लुक जारी, देखें वीडियो

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2022 11:41:06 AM
Ganesh Chaturthi 2022: Lalbaugcha Raja's first look out, watch video

सोमवार 29 अगस्त को लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल ने अपनी प्रसिद्ध गणेश प्रतिमा का अनावरण किया। मुंबई में प्रसिद्ध गणेश प्रतिमा लालबागचा राजा को देखने के लिए पूरे भारत से कई लोग यात्रा करते हैं। हर साल गणेश चतुर्थी पर लालबाग बाजार स्थित पुतलाबाई चॉल के लालबागचा राजा में लाखों श्रद्धालु जाते हैं।

संतोष कांबली, जो दशकों से अपने 81 वर्षीय पिता रत्नाकर मधुसूदन कांबली की गणेश मूर्ति के निर्माण में मदद कर रहे हैं।उन्होंने भविष्यवाणी की है कि लालबागचा राजा के अनुयायी बप्पा के पैर छू सकेंगे और एक नव (प्रतिज्ञा) कर सकेंगे।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण दो साल के लिए स्थगित होने के बाद इस साल पारंपरिक त्योहार के रूप में लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल सामान्य तरीके से मनाने के लिए तैयार है। आयोजक यह सुनिश्चित करने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं कि इस साल का उत्सव पिछले वर्षों द्वारा निर्धारित ऊंचे मानकों पर खरा उतरे, जिसके लिए वे किलोमीटर तक भक्तों की लंबी कतार की उम्मीद करते हैं।

सार्वजनिक हस्तियों सहित लाखों उपासक सालाना पंडाल में शामिल होते हैं। आमतौर पर गणेशोत्सव के दौरान हर दिन 80,000 से 1 लाख भक्त आते हैं। सप्ताहांत में पैदल यातायात में तेजी से वृद्धि देखी जाती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.