कोरोना में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन, मुंबई में धारा 144 और मास्क अनिवार्य

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 09:29:50 AM
Ganesh Chaturthi celebrations in Corona, Section 144 in Mumbai and mask mandatory

मुंबई: कोरोना के साये में आज गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है. ऐसे में कोरोना काल में गणेश चतुर्थी का उत्सव बहुत कठिन है क्योंकि हर साल कोरोना काल में ऐसी धूमधाम नहीं होती है. अगले 10 दिनों तक महाराष्ट्र समेत पूरे देश में गणेश उत्सव मनाया जाएगा। हालांकि इस बार के जश्न कोरोना के बढ़ते मामले के चलते फीके पड़ने वाले हैं. आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या अब 50,000 को पार कर गई है।

मुंबई में पिछले गुरुवार को 457 नए मामले सामने आए और सात सप्ताह के बाद सबसे ज्यादा मामले सामने आए। इन सब को देखते हुए सरकार ने इस बार गणेश उत्सव पर कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। आप सभी को बता दें कि मुंबई में 10 सितंबर से 19 सितंबर के बीच गणेश उत्सव के दौरान धारा 144 लागू कर दी गई है. इस बीच, शहर में किसी भी जुलूस की अनुमति नहीं होगी और भक्तों को गणेश पंडालों में जाने की अनुमति नहीं होगी।


 
साथ ही सार्वजनिक पंडालों में मूर्तियों को लाने और विसर्जन के लिए ले जाने के दौरान 10 से अधिक लोग मौजूद नहीं होंगे। वहीं मूर्तियों को घर में लाकर विसर्जन के लिए ले जाते समय अधिकतम पांच लोग मौजूद रहेंगे। सभी भक्तों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और शारीरिक वितरण का पालन करना होगा। बिना एक ही मास्क लगाए किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.