Skin Care Tips: आपके चेहरे को चमकदार बनाएगा गिलोय, ऐसे करने इस्तेमाल

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jan 2022 02:40:10 PM
Giloy will make your face shiny, know how to use it

गिलोय को सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। आप सभी जानते ही होंगे कि गिलोय का इस्तेमाल कोरोना के दौरान इम्युनिटी बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है. हालांकि, आप शायद ही जानते हों कि गिलोय त्वचा के साथ-साथ सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। हां, आप चाहें तो इसका फेस मास्क बना कर इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल गिलोय का इस्तेमाल पिंपल्स, फाइन लाइन्स, दाग धब्बे और एंटी एजिंग प्रॉब्लम को दूर करने के लिए किया जाता है। यह चमकदार त्वचा के लिए बेहतरीन है। अब हम आपको गिलोय का इस्तेमाल करने का तरीका बताते हैं।

शहद और गिलोय- गिलोय चमकदार त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। शहद त्वचा को हाइड्रेट करने में भी मदद करता है। शहद और गिलोय के इस्तेमाल से आप त्वचा को जवां बना सकते हैं। अपने चेहरे को निखारने के लिए गिलोय के फल को पीसकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट में गुलाब जल और शहद मिलाएं। अब इस फेस मास्क को चेहरे पर लगाएं। करीब 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें।


 
गिलोय और एलो वेरा जेल- एलो वेरा जेल त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। आप गिलोय और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह त्वचा को मुलायम बनाने में काफी मददगार होता है। गिलोय और एलोवेरा जेल का फेस मास्क बनाने के लिए एक चम्मच गिलोय पाउडर और तने का पिसा हुआ पेस्ट लें। इसके लिए एलोवेरा जेल और तना पेस्ट को अच्छे से मिलाएं और फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। करीब 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। दरअसल इस फेस पैक को लगाने से चेहरे की चमक बढ़ जाती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.