Glowing Skin Tips : गोरी स्किन के लिए आपको अपनी डाइट में शामिल करने चाहिए 4 जूस

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 03:42:01 PM
Glowing Skin Tips :  4 juices you should include in your diet for fair skin

हम सब अपनी स्किन को सूंदर और शाइन करने वाली बनाना चाहते हैं। जिस के लिए हम कुछ न कुछ चेहरे पर लगाते हैं। इसे लगाने से चेहरा ओर ख़राब हो जाता हैं। आज हम आपको बताएगे उन फल रस के बारे में जो आपकी स्किन को अच्छा  बनाएगे 

ककड़ी का रस


ककड़ी का रस आपकी स्किन को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करता है और इसे एक अच्छी चमक देता है। एस्कॉर्बिक एसिड और कैफिक एसिड वॉटर रिटेंशन को रोक देंगे जिससे आपका चेहरा  सही आकार में नजर आएगा ।

पालक का रस

ये रस विटामिन के और आयरन से भरपूर होता है जो आपकी स्किन की बनावट को बेहतर बनता हैं ।ये पीने में स्वादिष्ट नहीं होता लेकिन शरीर और स्किन के लिए बेहद ही अच्छा है। 

गाजर और चुकंदर का जूस

यदि आप गाजर और चुकंदर का जूस को रोजाना पीते हैं, तो आप मुंहासे, पिंपल्स, रूखी स्किन और पिग्मेंटेशन से बच  सकते हैं क्योंकि यह उन सभी से लड़ेगा और आपकी  स्किन  को और साथ ही आपको बहुत अच्छा महसूस कराएगा।

अदरक और नींबू का रस
 यह रस पोटेशियम और नियासिन में बहुत अधिक होने वाला है जो महत्वपूर्ण खनिजों को बनाए रखने में मदद करेगा और असमान त्वचा को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.