Go First Flight Refund: नया अपडेट! कैंसल फ्लाइट रिफंड देने के लिए सबसे पहले जाएं रिफंड आवेदन प्रक्रिया कैसे दर्ज करें

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2023 02:20:52 PM
Go First Flight Refund: New Update! Go first to give cancel flights refund know how to file refund application process

गो फर्स्ट फ्लाइट रिफंड: अगर आपने पहले या आने वाले किसी दिन के लिए गो फर्स्ट एयरलाइन टिकट बुक किया है तो आपके लिए खुशखबरी है।


दरअसल, वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन ने 3 मई 2023 से 23 मई 2023 तक यात्री उड़ानें पूरी तरह रद्द कर दी हैं। फ्लाइट रद्द होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है और उनका पैसा एयरलाइन के पास फंसा हुआ है। लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपने रिफंड के बारे में लिख रहे हैं.

पैसे लौटाने के लिए कदम उठाए

अब लोगों का पैसा वापस करने के लिए गो फर्स्ट ने एक कदम उठाया है। एविएशन कंपनी ने रिफंड क्लेम के लिए नई वेबसाइट लॉन्च की है। हालांकि यात्रियों को यह रिफंड ट्रैवल एजेंट और अन्य वेबसाइट पर भुगतान करने के बाद ही मिलेगा। रद्द किए गए उड़ान टिकटों के रिफंड की प्रक्रिया के लिए गोफर्स्ट पर जाएंगोफर्स्टक्लेम्स.इन/क्लेम्सवेबसाइट लॉन्च की गई है। फिलहाल 10 मई तक सभी डिफाल्टर इस वेबसाइट के जरिए अपनी जानकारी दे सकते हैं.

क्लेम गाइड को ध्यान से पढ़ें

गो फर्स्ट ने बताया कि दावा प्रबंधन पोर्टल गो एयरलाइंस (इंडिया) लिमिटेड के सीआईआरपी के लिए है। जो यात्री अपने दावे को प्रोसेस करना चाहते हैं, उन्हें इस वेबसाइट के माध्यम से रिफंड का दावा करने से पहले क्लेम गाइड को ध्यान से पढ़ना चाहिए। पोर्टल पर कोई तकनीकी समस्या होने पर आप portal.technicalissues@gmail.com पर ई-मेल के माध्यम से सूचित कर सकते हैं। इसके अलावा CIRP के संबंध में किसी भी तरह की और जानकारी के लिए gofirstcirp@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

रिफंड क्लेम में किन चीजों की जरूरत होगी

अगर आप गो फर्स्ट के कैंसिल फ्लाइट टिकट का रिफंड पाने का दावा कर रहे हैं तो क्लेम की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। क्लेम रिफंड के लिए आपको मोबाइल नंबर, मेल आईडी, टिकट की पीडीएफ, अकाउंट पासबुक आदि चीजों की जरूरत होगी। इसके लिए जरूरी है कि आप इन सभी दस्तावेजों की पीडीएफ पहले से ही अपने पास सेव कर लें। दावा प्रक्रिया में इन बातों को अपलोड कर अपनी आवेदन प्रक्रिया की जांच करें।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.