Travel Tips: UP घूमने जा रहे हैं तो इन 5 जगहों का आनंद लें

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 11:41:40 AM
Going to Uttar Pradesh to visit so enjoy these 5 places

अगर आप घूमने का प्लान कर रहे हैं और आपका ट्रिप उत्तर प्रदेश जाने का है तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप जा सकते हैं और आराम से घूम सकते हैं और यहां का सबसे ज्यादा मजा ले सकते हैं।

 


 
प्रयागराज - मेले का नाम सुनते ही सभी के मन में कुंभ का आयोजन हो जाता है. ऐसा माना जाता है कि कुंभ मेला दुनिया का एकमात्र ऐसा स्थान है जहां लोग सबसे ज्यादा देखे जाते हैं। वहीं देश ही नहीं विदेशों से भी लोग कुंभ में शाही स्नान के लिए प्रयाग की धरती पर आते हैं। तो आप सैर के लिए प्रयागराज जा सकते हैं।

 

वाराणसी- आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में वाराणसी दुनिया के सबसे पुराने बसे हुए शहरों में से एक है। ऐसा माना जाता है कि काशी का अस्तित्व लगभग 3000 हजार वर्ष पुराना है। इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जाता है कि इस शहर को स्वयं भगवान शिव ने बसाया था। इस वजह से यहां हर दिन हजारों की संख्या में लोग शिव के दर्शन के लिए जाते हैं।

 

अयोध्या, मथुरा - भगवान राम और कृष्ण का जन्म भी उत्तर प्रदेश में हुआ था। आप जानते ही होंगे कि भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था, जहां भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है। जबकि भगवान कृष्ण का जन्म मथुरा में हुआ था। ऐसे में यहां के हजारों लोग भगवान की शरण में आना पसंद करते हैं।

 

आगरा- उत्तर प्रदेश में दुनिया का एक अजूबा है, जिसे ताजमहल कहा जाता है। आगरा का ताजमहल दुनिया के सात अजूबों में आता है और देश ही नहीं विदेशों से भी लोग ताज के दर्शन करने आते हैं।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.