SBI बैंक धारको के लिए खुशखबरी, अब व्हाट्सअप से ही चेक कर पाएगे अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट

Samachar Jagat | Friday, 26 Aug 2022 03:16:01 PM
Good news for SBI bank holders, now you will be able to check account balance and mini statement from WhatsApp itself

भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत की है। जिसके माध्यम से ग्राहक व्हाट्सएप का उपयोग करके कुछ बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। ग्राहकों के पास व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा का उपयोग करने का विकल्प होगा।  जो एक वैकल्पिक सेवा है।

एक ट्वीट में नई व्हाट्सएप पहल की घोषणा करते हुए ,एसबीआई ने कहा, "आपका बैंक अब व्हाट्सएप पर है। अपने खाते की शेष राशि को जानें और चलते-फिरते मिनी स्टेटमेंट देखें।"

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा
एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग के माध्यम से इस सेवा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को पहले पंजीकरण करना होगा7208933148 पर WAREG टेक्स्ट, अपना अकाउंट नंबर और उनके बीच एक स्पेस के साथ एक एसएमएस भेजें। आपको एक बात याद रखनी चाहिए कि यह एसएमएस उसी फोन नंबर से भेजना है जो आपके एसबीआई खाते से जुड़ा है।

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए पंजीकरण करने के बाद एसबीआई के नंबर 90226 90226 से आपके व्हाट्सएप फोन पर एक संदेश भेजा जाएगा। अब नंबर +919022690226 पर 'Hi' SBI टाइप करें या व्हाट्सएप पर प्राप्त मेसेज का रिप्लाई दे "प्रिय ग्राहक, आप एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं के लिए सफलतापूर्वक पंजीकृत हैं।"

आपको यह उत्तर प्राप्त होगा:

प्रिय ग्राहक,

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं में आपका स्वागत है!

कृपया नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनें।

अकाउंट बैलेंस

मिनी स्टेटमेंट

3. व्हाट्सएप बैंकिंग से डी-रजिस्टर

आरंभ करने के लिए आप अपनी क्वेरी भी टाइप कर सकते हैं।

अपने खाते की शेष राशि की जांच करने या अपने पिछले पांच लेनदेन का एक छोटा विवरण प्राप्त करने के लिए अपने आवश्यक विकल्प (1 या 2) चुनें। यदि ग्राहक एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग से डी-रजिस्टर करना चाहते हैं तो वे विकल्प 3 भी चुन सकते हैं।

आपकी पसंद के अनुसार आपका खाता शेष या मिनी स्टेटमेंट प्रदर्शित किया जाएगा। यदि आपके पास कोई प्रश्न है तो आप भी टाइप कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी अपने क्रेडिट कार्ड धारकों को एसबीआई कार्ड व्हाट्सएप कनेक्ट के नाम से प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्हाट्सएप-आधारित सेवाएं प्रदान करता है। इसके माध्यम से एसबीआई क्रेडिट कार्ड ग्राहक अपने खाते का समरी, रिवॉर्ड पॉइंट, बकाया राशि, कार्ड से भुगतान करने आदि की जांच कर सकते हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.