Google ने डूडल बन बनाया इस चीज का जश्न

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 01:11:44 PM
Google celebrates Hollywood actor, singer and dancer Shirley Temple with animated Doodle

आज के डूडल में, Google ने अमेरिकी अभिनेता, गायक, नर्तक और राजनयिक शर्ली मंदिर का जश्न मनाया। टेक दिग्गज ने एनिमेटेड डूडल के जरिए अमेरिकी अभिनेता को सम्मानित किया।

2015 में वापस, 9 जून को, सांता मोनिका इतिहास संग्रहालय ने "लव, शर्ली टेम्पल" खोला। यह मूल रूप से एक प्रदर्शनी है जिसमें उनकी दुर्लभ यादगार वस्तुओं का संग्रह है। 2006 में, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड ने टेंपल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया।


 
शर्ली टेम्पल का जन्म 23 अप्रैल, 1928 को कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था। टेंपल की प्रतिभा और "सिग्नेचर डिम्पल्स, ब्लोंड रिंगलेट कर्ल्स और स्ट्रॉन्ग वर्क एथिक" ने उन्हें 'स्टैंड अप एंड चीयर' और 'ब्राइट आइज़' जैसी कई फिल्मों और संगीत का हिस्सा बनने का मौका दिया।

उसने एक जूनियर कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और 10 साल की उम्र से पहले ही एक लोकप्रिय शुरुआत थी। शर्ली टेम्पल को छह साल की उम्र में अकादमी पुरस्कार मिला।

शर्ली टेंपल को श्रद्धांजलि में, Google ने कहा, "टेंपल ने न केवल हॉलीवुड के शीर्ष बॉक्स ऑफिस ड्रॉ के रूप में महामंदी की कठिनाइयों के माध्यम से लाखों अमेरिकियों की मदद की, उसने बाद में अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अपने काम के माध्यम से दुनिया के साथ अपने करिश्मे को साझा किया।" वह 22 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हुईं और बाद में पूर्णकालिक सार्वजनिक सेवा में परिवर्तित हो गईं।

1969 में, शर्ली टेम्पल को बाद में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया था। बाद में १९८८ में, टेंपल को घाना में एक राजदूत सहित उसकी राजनयिक उपलब्धियों को मान्यता देने के लिए एक मानद विदेश सेवा अधिकारी नियुक्त किया गया और वह विदेश विभाग में प्रोटोकॉल की पहली महिला प्रमुख बनीं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.