Google Pay guide: जानिए कैसे एक से अधिक बैंक अकाउंट अपने Google Pay में ऐड करें

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 11:29:03 AM
Google Pay guide: Learn how to add multiple bank accounts to your Google Pay

Google Pay भारत में ऑनलाइन भुगतान करने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे भरोसेमंद एप्लिकेशन में से एक है। इसे शुरुआत में सितंबर 2017 में उपलब्ध कराया गया था और जल्दी ही इसे सभी के स्मार्टफोन पर जगह मिल गई। अन्य डिजिटल भुगतान विकल्पों के विपरीत, Google Pay को वॉलेट में किसी KYC  या अतिरिक्त धनराशि जमा करने की आवश्यकता नहीं है। तुरंत पैसे भेजने या प्राप्त करने के लिए आपको केवल अपना बैंक खाता जोड़ना होगा। जो लोग व्यक्तिगत या घरेलू खर्च के लिए अलग-अलग खातों का उपयोग करते हैं उन्हें यह काफी मददगार लग सकता है क्योंकि यह ऐप में कई बैंक खातों को जोड़ने की भी अनुमति देता है।

बैंक खातों को Google Pay से लिंक करने से पहले आपके पास पहले किसी बैंक का डेबिट या क्रेडिट कार्ड होना चाहिए जो BHIM UPI को स्वीकार करता हो।

Google Pay में एक से अधिक बैंक खाते कैसे जोड़ें

स्टेप  1: सुनिश्चित करें कि आपका बैंक Google Pay अकाउंट  से पहले UPI का स्पोर्ट करता है। अगर नहीं, तो Google Pay आपके बैंक खाते का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

स्टेप  2: "Add Bank Account" पर टैप करें और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में हैमबर्गर मेनू पर टैप करें।

स्टेप  3: "Add Bank Account" चुनें और फिर सेटिंग्स का चयन करने के बाद बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें।

स्टेप  4: बैंक चुने आपको उपलब्ध बैंकों की सूची में से अपने बैंक का चयन करना होगा ताकि Google Pay आपके बैंक को एक सत्यापन SMS भेज सके।

स्टेप  5: UPI पिन दर्ज करें यदि आपको अपना UPI पिन याद नहीं है तो स्टेप की सूची प्राप्त करने के लिए Forget PIN पर टैप करें। ऐसा करने के बाद आपको अपने बैंक से प्राप्त ओटीपी दर्ज करें।

आप अपना दूसरा बैंक खाता सफलतापूर्वक जोड़ लेंगे।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.