PM Jan Dhan Yojana में अकाउंट होल्डर को 10 हजार रुपये देने की सरकार की योजना

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2022 04:02:03 PM
Government's plan to give 10 thousand rupees to the account holder in PM Jan Dhan Yojana

 प्रधान मंत्री जन धन योजना के माध्यम से 47 करोड़ से अधिक अकाउंट खोले गए हैं । सरकार जन धन अकाउंट होल्डर को 10,000 रुपये दे रही है, लेकिन आपको अपनी ब्रांच में आवेदन करना होगा। इसके अलावा भी इस खाते के और भी फायदे हैं, जैसे कि 1 लाख 30,000 रुपये तक के बीमा की उपलब्धता। अगर आप इन कार्यक्रमों के बारे में नहीं जानते हैं, तो तुरंत पता करें और 10,000 रुपये के लिए आवेदन करें।

जन धन खाते के तहतअकाउंट होल्डर को कई तरह के लाभ दिए जाते हैं। पहला फायदा यह है कि अकाउंट होल्डर को अपने अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होती है। इसके अलावा, रुपे डेबिट कार्ड प्रदान किया जाता है, और आप चाहें तो इस अकाउंट पर  10,000 रुपये के ओवरड्राफ्ट के लिए बैंक में आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने बैंक की ब्रांच में संपर्क करना होगा।  

सरकार जन धन अकाउंट होल्डर को 1 लाख रुपये की दुर्घटना बीमा पॉलिसी सहित कई लाभ प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, 30 हजार रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी की पेशकश की जाती है। आकस्मिक मृत्यु की स्थिति में अकाउंट होल्डर के परिवार को 1 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान किया जाता है। वहीं सामान्य परिस्थितियों में मृत्यु होने पर 30,000 रुपये की बीमा कवर राशि प्रदान की जाती है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.