OMG दूल्हे पक्ष ने दहेज में मांगा '21 नाखून वाला कछुआ और काला लैब्राडोर कुत्ता', एफआईआर!

Samachar Jagat | Friday, 23 Jul 2021 10:35:29 AM
Groom's side asks for '21 nail turtle and black Labrador dog' in dowry, FIR!

हम सभी जानते हैं कि भारत में दहेज एक कानूनी अपराध है, लेकिन फिर भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो दहेज लेते और देते हैं। वही कभी-कभी दहेज के रूप में जटिल चीजें लेने के लिए लोगों को सुर्खियों में लाता है। हाल ही में ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद से सामने आया है। इधर, एक शख्स और उसके परिवार ने दहेज की जटिल मांग की और यह जानने के बाद दुल्हन पक्ष के होश उड़ गए. दरअसल लड़कों ने मांग की कि उन्हें दहेज पर 21 नाखून वाला कछुआ और काला लैब्राडोर कुत्ता चाहिए। हालांकि, उनकी मांग पूरी नहीं हुई और उन्हें और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

उस्मानपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर बताया है कि इसी साल 10 फरवरी को रामनगर इलाके में एक व्यक्ति ने एक लड़की से सगाई कर ली थी. वहीं पुलिस का कहना है कि सगाई से पहले दुल्हन पक्ष ने दूल्हे के परिवार को 2 लाख रुपये नकद और 10 ग्राम सोना दहेज दिया था. हालांकि, दुल्हन पक्ष का आरोप है कि सगाई के बाद से ही दूल्हे के परिवार ने अपनी मांगों को उनके सामने रखना शुरू कर दिया.


मामले में वर पक्ष ने यह भी आरोप लगाया है कि दूल्हे के परिवार ने उनसे 21 कील वाले कछुए, एक लैब्राडोर कुत्ता, बुद्ध की एक मूर्ति, एक दीया और उनसे 10 लाख रुपये की मांग की. इस पैसे से दूल्हा शादी के बाद कारोबार शुरू करना चाहता था। पूरे मामले की जांच कर रही पुलिस सब इंस्पेक्टर साधना आव्हाड का कहना है, ''दुल्हन के परिवार वाले दूल्हे के परिवार की इन मांगों को पूरा नहीं कर पाए और दूल्हे के परिवार ने शादी तोड़ दी.'' पुलिस ने यह भी कहा कि दुल्हन के पिता ने पुलिस से संपर्क किया. दूल्हे के जाने के बाद पुलिस ने उसकी शिकायत पर आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत मामला दर्ज किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.